Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

MP POLITICS: कमलनाथ,अरुण यादव दरकिनार,अलाकमान से अशोक सिंह को भेजा राज्यसभा

MP POLITICS: कमलनाथ,अरुण यादव दरकिनार,अलाकमान से अशोक सिंह को भेजा राज्यसभा

MP POLITICS: कमलनाथ,अरुण यादव दरकिनार,अलाकमान से अशोक सिंह को भेजा राज्यसभा

मध्य प्रदेश कोटे से राज्यसभा जाने के लिए प्रदेश के कई नेता दिल्ली तक जो राजमाइश कर रहे थे. सुबह में सबसे ज्यादा चर्चा इस बात की थी कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ खुद सोनिया गांधी से मिलकर मध्य प्रदेश कोटे से राज्यसभा जाना चाहते थे और पिछले दिनों जब उन्होंने भोपाल स्थित आवास पर विधायकों को भोज पर आमंत्रित किया था तब ऐसा माना जा रहा था कि अब लगभग उनका नाम तय हो चुका है.

 आज जब सूची आए तो उसमें चौंकाने वाला नाम ग्वालियर चंबल से आने वाले अशोक सिंह का मध्य प्रदेश कोटे से कांग्रेस ने फाइनल किया. यानी अब मध्य प्रदेश से अशोक सिंह राज्यसभा जाएंगे.मध्यप्रदेश से कांग्रेस के राज्य सभा उम्मीदवार अशोक सिंह 2007 का लोकसभा उप चुनाव हारे,2009 का लोकसभा चुनाव हारे,2014 का लोकसभा चुनाव हारे,2019 का लोकसभा चुनाव भी हार गये थे.

कांग्रेस राज्यसभा सूची

https://twitter.com/INCIndia/status/1757716234274214180

सियासी गलियारों में चर्चा थी कि आलाकमान अरुण यादव जीतू पटवारी कमलेश्वर पटेल जैसे नाम पर विचार कर रहा था लेकिन अंत में चौंकाने वाला नाम अशोक सिंह का सामने आया अशोक सिंह यादव समाज से आते हैं.

मध्य प्रदेश की राजनीति में अशोक सिंह को दिग्विजय सिंह के करीबी हैं. इन सब के बीच सबसे ज्यादा चर्चा कमलनाथ के नाम को लेकर थी और ऐसा माना जा रहा था कि कमलनाथ को राज्यसभा भेजा जा सकता है इसके पहले मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सोनिया गांधी से आग्रह किया था कि वह मध्य प्रदेश से राज्यसभा जाएं लेकिन सोनिया गांधी को राजस्थान से पार्टी ने राज्यसभा का प्रत्याशी बनाया है.

अगले कुछ दिन सब की निगाहें इस ओर टिकी रहेंगे की कहानी इस नाम के ऐलान के साथ कांग्रेस के कुछ नेता कांग्रेस छोड़कर भाजपा में तो शामिल नहीं होने जा रहे हैं अरुण यादव को लेकर भी ऐसी चर्चाएं सोशल मीडिया में चल रही है. अलग-अलग राज्यों में कांग्रेस को झटका पर झटका लग रहे हैं. मध्य प्रदेश में भी कई जिलों के जिला अध्यक्ष, कांग्रेस के पदाधिकारी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो रहे हैं. अब जब राज्यसभा के लिए नाम घोषित हो गया है तब देखना है कि क्या कोई बड़ा चेहरा या बड़ा नाम कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होता है.

Vindhya Times
Author: Vindhya Times

विन्ध्या टाइम्स वेब बेस्ड न्यूज़ चैनल है जो विन्ध्य क्षेत्र में एक सार्थक,सकारात्मक और प्रभावी रिसर्च बेस्ड पत्रकारिता के लिए अपनी जाना जाता है.चैनल के माध्यम से न्यूज़ बुलेटिन, न्यूज़ स्टोरी, डाक्यूमेंट्री फिल्म के साथ-साथ विन्ध्य क्षेत्र और मप्र. की ख़बरों को प्रसारित किया जाता है. विन्ध्य क्षेत्र की राजनीति, युवा, सांस्कृतिक, पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, कल्चर, फ़ूड, और अन्य क्षेत्र में एक मजबूत पत्रकारिता चैनल का उद्देश्य है. विन्ध्या टाइम्स न्यूज़ चैनल की ख़बरों को आप चैनल की वेबसाइट-www.vindhyatimes.in एवं एंड्राइड बेस्ड एप्लीकेशन के माध्यम से भी प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही साथ फेसबुक पेज- https://www.facebook.com/vindhyatimesnews और ट्वीटर में -@vindhyatimes से भी आप ख़बरों को पढ़ सकते हैं. जुड़े रहिये हमारे साथ |

Leave a Comment

और पढ़ें