Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

CG POLITICS NEWS : भूपेश बघेल,टीएस सिंहदेव का लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार,कैसे होगी नैया पार

CG POLITICS NEWS:भूपेश बघेल,टीएस सिंहदेव का लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार,कैसे होगी नैया पार

CG POLITICS NEWS : भूपेश बघेल,टीएस सिंहदेव का लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार,कैसे होगी नैया पार

CG POLITICS NEWS : मध्य प्रदेश,छत्तीसगढ़ और राजस्थान में करारी हार के बाद कांग्रेस के बड़े नेता आगामी 24 लोकसभा चुनाव से दूर भाग रहे हैं | दरअसल कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व यह चाहता है कि मध्यप्रदेश,छत्तीसगढ़ और राजस्थान इकाई के बड़े नेता लोकसभा चुनाव लड़े लेकिन देशभर में जिस तरह का माहौल है और राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद भाजपा जिस तरह से चुनाव तैयारी में लगी हुई है उससे कांग्रेस के बड़े नेता डरे हुए हैं|

कांग्रेस को सबसे ज्यादा उम्मीद छत्तीसगढ़ में थी लेकिन छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार दोबारा सरकार बनाने में सफल नहीं हो पाई. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सबसे ज्यादा हालत खराब सरगुजा संभाग में हुई जहां से आने वाली 14 की 14 विधानसभा सीट कांग्रेस हार गई.

सरगुजा संभाग के बड़े कद्दावर नेता और छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार में अंतिम समय में उपमुख्यमंत्री बनाए गए टीएस.सिंह देव खुद चुनाव हार गए. छत्तीसगढ़ में जैसे ही कांग्रेस की हार हुई वैसे ही कांग्रेसी आपस में ही टकराने लगे हैं अब जब राज्य का प्रभारी राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को बनाया गया तबसे वह लगातार स्थिति संभालने में लगे हुए हैं.

भूपेश बघेल की सरकार में मंत्री रहे जय सिंह अग्रवाल ने तो सीधे तौर पर भूपेश बघेल पर ही आरोप मढ़े थे. छत्तीसगढ़ और राजस्थान में फिर भी मध्य प्रदेश से ठीक हालत में कांग्रेस है लेकिन अब जब 2024 लोकसभा चुनाव की चर्चा शुरू हुई और शीर्ष नेतृत्व यह टटोलना की कोशिश करने लगा कि राज्य के बड़े नेताओं को लोकसभा चुनाव लड़ाया जाए इस पर उनका क्या मत है तो छत्तीसगढ़ के दो बड़े नेता भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया.

उनका कहना है कि नए चेहरों को और अन्य लोगों को मौका मिलना चाहिए. छत्तीसगढ़ में 11 लोकसभा सीटें हैं जिनमे से 2 सीटों पर कांग्रेस सांसद हैं और 9 सीटों पर बीजेपी का कब्ज़ा है.

CG POLITICS NEWS
IMAGE SOURCE:GOOGLE

अब कांग्रेस के बड़े चेहरे राज्य में लोकसभा चुनाव से मुंह मोड़ रहे हैं इसका मतलब साफ है कि उन्हें यह आभास है कि इस लहर में अगर वह चुनाव लड़ते हैं तो कहीं उनकी हार ना हो जाए. मध्यप्रदेश,राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व के सामने सबसे बड़ी चुनौती लोकसभा प्रत्याशियों के चयन की है. इंडिया गठबंधन की भी तस्वीर अब लगभग साफ हो गई सब अलग-अलग और सब अकेले ही चुनाव लड़ने का मन बना चुके हैं.

इसे भी पढ़े : CG POLITICS NEWS:भूपेश बघेल,टीएस सिंहदेव का लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार,कैसे होगी नैया पार

Vindhya Times
Author: Vindhya Times

विन्ध्या टाइम्स वेब बेस्ड न्यूज़ चैनल है जो विन्ध्य क्षेत्र में एक सार्थक,सकारात्मक और प्रभावी रिसर्च बेस्ड पत्रकारिता के लिए अपनी जाना जाता है.चैनल के माध्यम से न्यूज़ बुलेटिन, न्यूज़ स्टोरी, डाक्यूमेंट्री फिल्म के साथ-साथ विन्ध्य क्षेत्र और मप्र. की ख़बरों को प्रसारित किया जाता है. विन्ध्य क्षेत्र की राजनीति, युवा, सांस्कृतिक, पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, कल्चर, फ़ूड, और अन्य क्षेत्र में एक मजबूत पत्रकारिता चैनल का उद्देश्य है. विन्ध्या टाइम्स न्यूज़ चैनल की ख़बरों को आप चैनल की वेबसाइट-www.vindhyatimes.in एवं एंड्राइड बेस्ड एप्लीकेशन के माध्यम से भी प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही साथ फेसबुक पेज- https://www.facebook.com/vindhyatimesnews और ट्वीटर में -@vindhyatimes से भी आप ख़बरों को पढ़ सकते हैं. जुड़े रहिये हमारे साथ |

Leave a Comment

और पढ़ें