Search
Close this search box.

Rewa News : स्वास्थ्य के क्षेत्र में रीवा को मिली एक बड़ी सौगात

Rewa News : स्वास्थ्य के क्षेत्र में रीवा को मिली एक बड़ी सौगात

Rewa News : स्वास्थ्य के क्षेत्र में रीवा को मिली एक बड़ी सौगात

Rewa News : स्वास्थ्य के क्षेत्र में रीवा को जल्द बड़ी सौगात मिलने जा रही है। जहां अब रीवा को सेंट्रल ऑफ एक्सीलेंस इन मेंटल हेल्थ बनाया जाएगा।

जिसके लिए सरकार ने 200 करोड़ रूपए की स्वीकृति प्रदान की है। अस्पताल के अधीक्षक राहुल मिश्रा ने बताया कि रीवा को सेंट्रल ऑफ एक्सीलेंस इन मेंटल हेल्थ बनाने के लिए 200 करोड़ रूपए विशेष रूप से सेंशन किए गए हैं।

हर मेडिकल कॉलेज के किसी एक डिपार्टमेंट को सरकार सेंट्रल ऑफ एक्सीलेंस बनाने जा रही है। इसी के तहत रीवा में मरीजों को मानसिक रोगों और नशामुक्ति से निजात दिलाने के लिए ये अस्पताल 5 एकड़ से भी अधिक क्षेत्रफल में बनाया जाएगा।

इसे भी पढ़ें :  https://khabarconnection.com/category/%e0%a4%95%e0%a4%b9%e0%a4%be%e0%a4%a8%e0%a5%80/

उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार ने सभी जिलों को सर्वे के आधार पर अलग-अलग प्रोजेक्ट के लिए चुना है। जिसके तहत रीवा को मानसिक रोगों के इलाज का केंद्र बिंदु बनाया जाएगा। जो रीवा वासियों और विंध्यवासियों के लिए एक बड़ी सौगात है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा भी उपमुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई जनरल कॉउंसलिंग की बैठक में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए 1 करोड़ 10 लाख रूपए स्वीकृत किए गए हैं।

इसके साथ ही अधीक्षक और डीन के खर्च करने की सीमा भी बढ़ाई गई है। जहां अब अधीक्षक दो लाख रूपए एक बार में खर्च कर सकते हैं। वहीं डीन अब एक बार में 5 लाख रूपए तक खर्च कर सकते हैं। जिससे हमें भी स्वास्थ्य व्यवस्था को और बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।

Vindhya Times
Author: Vindhya Times

विन्ध्या टाइम्स वेब बेस्ड न्यूज़ चैनल है जो विन्ध्य क्षेत्र में एक सार्थक,सकारात्मक और प्रभावी रिसर्च बेस्ड पत्रकारिता के लिए अपनी जाना जाता है.चैनल के माध्यम से न्यूज़ बुलेटिन, न्यूज़ स्टोरी, डाक्यूमेंट्री फिल्म के साथ-साथ विन्ध्य क्षेत्र और मप्र. की ख़बरों को प्रसारित किया जाता है. विन्ध्य क्षेत्र की राजनीति, युवा, सांस्कृतिक, पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, कल्चर, फ़ूड, और अन्य क्षेत्र में एक मजबूत पत्रकारिता चैनल का उद्देश्य है. विन्ध्या टाइम्स न्यूज़ चैनल की ख़बरों को आप चैनल की वेबसाइट-www.vindhyatimes.in एवं एंड्राइड बेस्ड एप्लीकेशन के माध्यम से भी प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही साथ फेसबुक पेज- https://www.facebook.com/vindhyatimesnews और ट्वीटर में -@vindhyatimes से भी आप ख़बरों को पढ़ सकते हैं. जुड़े रहिये हमारे साथ |

Leave a Comment

और पढ़ें