Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Satna’s girl in Russia : सतना की वैष्णवी ने बढाया विंध्य का मान रूस में जीता गोल्ड मेडल

Satna's girl in Russia : सतना की वैष्णवी ने बढाया विंध्य का मान रूस में जीता गोल्ड मेडल

Satna’s girl in Russia : सतना की वैष्णवी ने बढाया विंध्य का मान रूस में जीता गोल्ड मेडल

Satna’s girl in Russia : मध्य प्रदेश के सतना शहर की रहने वाली वैष्णवी ने रूस के मॉस्को में हुए इंटरनेशनल वुशु स्टार चैंपियनशिप के 48 किलोग्राम वर्ग में गोल्ड मेडल जीता है।

वैष्णवी की इस कामयाबी पर सीएम डॉ मोहन यादव ने भी ट्वीट कर बधाई दी है।फाइनल मुकाबले में वैष्णवी ने रूस के खिलाड़ी को उसके घर में ही मात देकर गोल्ड मेडल जीता है। इससे पहले उन्होंने सेमीफाइनल में अफगानिस्तान की वुशु प्लेयर को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था।

मॉस्को में हुई इस प्रतियोगिता में कुल 12 देशों के वुशु खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। इसमें मध्य प्रदेश के 5 खिलाड़ी स्पर्धा में शामिल हुए थे। इन सब के बीच सतना के रामपुर की रहने वाली वैष्णवी ने अपनी प्रतिभा और शानदार प्रदर्शन के बूते खिताब जीत लिया।

इस जीत के साथ वैष्णवी ने देश- प्रदेश के साथ-साथ सतना जिले का भी नाम रोशन किया है।इससे पहले साल 2019 में हुए जूनियर नेशनल चैंपियनशिप में भी वैष्णवी गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं।

वैष्णवी के पिता विनोद त्रिपाठी मध्य प्रदेश पुलिस में कार्यरत हैं। उनकी बड़ी बहन गीतांजलि एक वुशु प्लेयर हैं और वे एक इंटरनेशनल प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं।

वैष्णवी बताती है कि उनकी बड़ी बहन के चलते ही उनका रुझान वुशु की तरफ बढा। बेटियों की रुचि देख कर पिता ने भी उनका भरपूर सपोर्ट किया। अब बेटियों ने भी गोल्ड मेडल जीतकर पिता का मान बढाया  है।

Vindhya Times
Author: Vindhya Times

विन्ध्या टाइम्स वेब बेस्ड न्यूज़ चैनल है जो विन्ध्य क्षेत्र में एक सार्थक,सकारात्मक और प्रभावी रिसर्च बेस्ड पत्रकारिता के लिए अपनी जाना जाता है.चैनल के माध्यम से न्यूज़ बुलेटिन, न्यूज़ स्टोरी, डाक्यूमेंट्री फिल्म के साथ-साथ विन्ध्य क्षेत्र और मप्र. की ख़बरों को प्रसारित किया जाता है. विन्ध्य क्षेत्र की राजनीति, युवा, सांस्कृतिक, पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, कल्चर, फ़ूड, और अन्य क्षेत्र में एक मजबूत पत्रकारिता चैनल का उद्देश्य है. विन्ध्या टाइम्स न्यूज़ चैनल की ख़बरों को आप चैनल की वेबसाइट-www.vindhyatimes.in एवं एंड्राइड बेस्ड एप्लीकेशन के माध्यम से भी प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही साथ फेसबुक पेज- https://www.facebook.com/vindhyatimesnews और ट्वीटर में -@vindhyatimes से भी आप ख़बरों को पढ़ सकते हैं. जुड़े रहिये हमारे साथ |

Leave a Comment

और पढ़ें