Search
Close this search box.

Rewa Nursing College : छात्राओ की भविष्य की ज़िम्मेदारी किसकी ?

Rewa Nursing College : छात्राओ की भविष्य की ज़िम्मेदारी किसकी ?

Rewa Nursing College : छात्राओ की भविष्य की ज़िम्मेदारी किसकी ?

Rewa Nursing College : रीवा में शासकीय नर्सिंग कॉलेज की मान्यता समाप्त होने से आक्रोशित नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं ने सरकार पर जमकर आरोप लगाये और नर्सिंग कॉलेज की मान्यता रद्द होने का जिम्मेदार सरकार को ठहराया है।

छात्राओं ने उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल के आवास का घेराव किया। नर्सिंग कॉलेज की छात्राएं स्वास्थ्य मंत्री से मान्यता बहाल करवाने की मांग कर रही हैं। पहले छात्राएं कलेक्टर की जनसुनवाई में अपनी समस्याएं लेकर पहुंची।

जिसके बाद वे सैकड़ों की संख्या में अमहिया स्थित डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल के आवास पर पहुंचीं। आवास का घेराव कर धरने पर बैठ गईं। जहां नर्सिंग स्टूडेंट्स ने जमकर नारेबाजी भी की।

रीवा के शासकीय नर्सिंग कॉलेज की मान्यता रद्द होने को लेकर नर्सिंग कॉलेज की छात्राएं पहले ही डीन और कमिश्नर कार्यालय का घेराव कर चुकी हैं।

छात्राओ का कहना है की प्रोफेसनल एग्जामिनेशन बोर्ड के द्वारा आयोजित पीएनएसटी परीक्षा पास करने के बाद हमने यहां एडमीशन लिया था। सीबीआई की पड़ताल के बाद हमारे कॉलेज की मान्यता रद्द की गई है।

क्योंकि हम सभी छात्राएं यहां एग्जाम क्लियर करके आई हैं इसलिए हमारे भविष्य के लिए पूरी तरह से सरकार जिम्मेदार है।

कॉलेज में पढ़ने वाले हम स्टूडेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं हैं।इसके साथ ही छात्रा आंचल मिश्रा ने कहा कि मध्यप्रदेश के सभी जिलों से छात्राएं रीवा नर्सिंग कॉलेज में पढ़ने आई हैं।

विधिवत कॉउंसलिंग प्रक्रिया के जरिए हमें रीवा भेजा गया है। जर्जर बिल्डिंग और पर्याप्त शिक्षक ना होने की वजह से अब हमारे नर्सिंग कॉलेज की मान्यता रद्द की गई है।

जिसके लिए पूरी तरह से सरकार जिम्मेदार है। हमने पहले ही जर्जर बिल्डिंग और खराब व्यवस्थाओं को लेकर डीन और जिम्मेदारों से गुहार लगाई थी। अगर उस वक्त हमारी समस्याएं सुन ली गई होती तो नर्सिंग कॉलेज की मान्यता रद्द होने की नौबत ना आती।

सोचने का विषय की एक तरफ उपमुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ला के द्वारा चिकत्सकों के लिये आवास का भूमिपूजन किया जा रहा वही दूसरी तरफ छात्राए दर दर भटक रही है घंटों इन्तजार कर रही है फिर भी किसी जिम्मेदार की नजर इस और नही जा रही छात्राओं के भविष्य की चिंता किसी को नही है।

Vindhya Times
Author: Vindhya Times

विन्ध्या टाइम्स वेब बेस्ड न्यूज़ चैनल है जो विन्ध्य क्षेत्र में एक सार्थक,सकारात्मक और प्रभावी रिसर्च बेस्ड पत्रकारिता के लिए अपनी जाना जाता है.चैनल के माध्यम से न्यूज़ बुलेटिन, न्यूज़ स्टोरी, डाक्यूमेंट्री फिल्म के साथ-साथ विन्ध्य क्षेत्र और मप्र. की ख़बरों को प्रसारित किया जाता है. विन्ध्य क्षेत्र की राजनीति, युवा, सांस्कृतिक, पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, कल्चर, फ़ूड, और अन्य क्षेत्र में एक मजबूत पत्रकारिता चैनल का उद्देश्य है. विन्ध्या टाइम्स न्यूज़ चैनल की ख़बरों को आप चैनल की वेबसाइट-www.vindhyatimes.in एवं एंड्राइड बेस्ड एप्लीकेशन के माध्यम से भी प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही साथ फेसबुक पेज- https://www.facebook.com/vindhyatimesnews और ट्वीटर में -@vindhyatimes से भी आप ख़बरों को पढ़ सकते हैं. जुड़े रहिये हमारे साथ |

Leave a Comment

और पढ़ें