Search
Close this search box.

Rewa Crime : रीवा में चल रहा बड़ा फर्जीवाड़ा अब इस ज़मीन पर भू माफिया की नज़र

Rewa Crime : रीवा में चल रहा बड़ा फर्जीवाड़ा अब इस ज़मीन पर भू माफिया की नज़र

Rewa Crime : रीवा में चल रहा बड़ा फर्जीवाड़ा अब इस ज़मीन पर भू माफिया की नज़र

Rewa Crime : इन दिनों रीवा में भू माफिया सक्रिय है। जो सरकारी व गुमनाम पड़ी ऐसी जमीनों को अपना निशाना बनाते है। जिन्हें गरीब आम नागरिकों के निस्तार के लिए कई सालो पहले दान में दी गई थी।

ऐसा ही एक मामला रीवा के वार्ड 5 में देखा गया जहा कई सालो पहले यहां के जमीदार ने गरीबों के निस्तार व उनके अन्तिम संस्कार के लिए ढाई एकड़ जमीन दान में दी थी लेकिन समय बदलता गया। राजतंत्र से लोकतंत्र का समय आया और ऐसा भी वक्त आया जब शहरों की जमीन सोने से भी ज्यादा महंगी बिकने लगी।

जमीनें महंगी होने के साथ ही ऐसे लोग भी सक्रिय हुऐ जो जमीनों की खरीद फरोख्त करने लगें और भू माफिया बन गये, जो किसी भी वैध या अवैध जमीनों को औने पौने दामों पर खरीद कर उन्हे ऊंची बोली लगा कर बेचने देते है और ऐसा ही हुआ है वार्ड पांच की इस ढाई एकड़ जमीन के साथ जो दी तो गई दान में थी।

लेकिन उसके फर्जी दस्तावेज तैयार कर करीब डेढ़ एकड़ भूमि तस्करों ने बेच दी और अब मुक्ति धाम के नाम से बची एक एकड़ जमीन पर भी तस्करों की नजर हे। स्थानीय लोगो व वार्ड पांच के पार्षद ने इसका विरोध करते हुए आरोप लगाया है की उक्त जमीन ग्रीन बेल्ट व मुक्ति धाम के नाम से सरकारी दस्तावेजों में दर्ज है जिसका की रुपए के दम पर फर्जीवाड़ा कर गलत दस्तावेज बनाया गया है।

वही ग्रीन बेल्ट होने के कारण यहां किसी तरह का निमार्ण नही किया जा सकता उसके बावजूद भी प्लाटिंग कर उक्त जमीन को बेचा जा रहा है।

Vindhya Times
Author: Vindhya Times

विन्ध्या टाइम्स वेब बेस्ड न्यूज़ चैनल है जो विन्ध्य क्षेत्र में एक सार्थक,सकारात्मक और प्रभावी रिसर्च बेस्ड पत्रकारिता के लिए अपनी जाना जाता है.चैनल के माध्यम से न्यूज़ बुलेटिन, न्यूज़ स्टोरी, डाक्यूमेंट्री फिल्म के साथ-साथ विन्ध्य क्षेत्र और मप्र. की ख़बरों को प्रसारित किया जाता है. विन्ध्य क्षेत्र की राजनीति, युवा, सांस्कृतिक, पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, कल्चर, फ़ूड, और अन्य क्षेत्र में एक मजबूत पत्रकारिता चैनल का उद्देश्य है. विन्ध्या टाइम्स न्यूज़ चैनल की ख़बरों को आप चैनल की वेबसाइट-www.vindhyatimes.in एवं एंड्राइड बेस्ड एप्लीकेशन के माध्यम से भी प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही साथ फेसबुक पेज- https://www.facebook.com/vindhyatimesnews और ट्वीटर में -@vindhyatimes से भी आप ख़बरों को पढ़ सकते हैं. जुड़े रहिये हमारे साथ |

Leave a Comment

और पढ़ें