Search
Close this search box.

Ram Mandir : आखिर क्यों अयोध्या में रीवा की हो रही है चर्चा ?

Ram Mandir : आखिर क्यों अयोध्या में रीवा की हो रही है चर्चा ?

Ram Mandir : आखिर क्यों अयोध्या में रीवा की हो रही है चर्चा ?

Ram Mandir : आज महाशिवरात्रि के पर्व में रीवा में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी शिव बरात निकाली जा रहीं है। लेकिन आज की शिव बारात थोड़ी ख़ास है।

पिछले वर्ष के भांति इस वर्ष भी महाशिवत्रि के दिन रीवा एक एतिहासिक पहल करने जा रहा है क्योंकि इस बारात में विश्व का सबसे बड़ा नगाड़ा मुख्य आकर्षण के तौर पर बरात में शामिल है।

शिव बरात में शामिल हुए डिप्टी सीएम राजेन्द्र शुक्ल ने शिव बरात अयोजन समिती की तारिफ करते हुए कहा की इनके द्वारा अद्भुत एवं भव्य अयोजन शिव बरात के रुप में किया जाता है उन्होंने कहा ‘कुछ दिन पहले मंत्रिमंडल के साथ भगवान राम के दर्शन करने अयोध्या गया था जहा सिर्फ रीवा की चर्चा थी क्योंकि रीवा विश्व का सबसे बड़ा नगाड़ा राम मंदिर को भेट करने जा रहा है।

इस तरह से अयोध्या में राम मंदिर बनने के बाद नगाडे के तौर पर रीवा का भी योगदान रहेगा। बैजू धर्मशाला से बरात निकाली जा रहीं है जिसमें संपूर्ण शहर का भ्रमण कर बारात पचमठा धाम पहुंचेगी, जहा शिव पार्वती विवाह के साथ भव्य भंडारा व सांस्कृतिक कार्यक्रम होगें। वही बारात चल समारोह में विभिन्न झाकियां ढोल नगाड़े,घोड़े,नगाड़ा आकर्षक का केंद्र बने रहे।

Vindhya Times
Author: Vindhya Times

विन्ध्या टाइम्स वेब बेस्ड न्यूज़ चैनल है जो विन्ध्य क्षेत्र में एक सार्थक,सकारात्मक और प्रभावी रिसर्च बेस्ड पत्रकारिता के लिए अपनी जाना जाता है.चैनल के माध्यम से न्यूज़ बुलेटिन, न्यूज़ स्टोरी, डाक्यूमेंट्री फिल्म के साथ-साथ विन्ध्य क्षेत्र और मप्र. की ख़बरों को प्रसारित किया जाता है. विन्ध्य क्षेत्र की राजनीति, युवा, सांस्कृतिक, पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, कल्चर, फ़ूड, और अन्य क्षेत्र में एक मजबूत पत्रकारिता चैनल का उद्देश्य है. विन्ध्या टाइम्स न्यूज़ चैनल की ख़बरों को आप चैनल की वेबसाइट-www.vindhyatimes.in एवं एंड्राइड बेस्ड एप्लीकेशन के माध्यम से भी प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही साथ फेसबुक पेज- https://www.facebook.com/vindhyatimesnews और ट्वीटर में -@vindhyatimes से भी आप ख़बरों को पढ़ सकते हैं. जुड़े रहिये हमारे साथ |

Leave a Comment

और पढ़ें