Search
Close this search box.

Rewa Latest News : प्रेशर हॉर्न से बढ़ रहा इस बिमारी का खतरा

Rewa Latest News : प्रेशर हॉर्न से बढ़ रहा इस बिमारी का खतरा

Rewa Latest News : प्रेशर हॉर्न से बढ़ रहा इस बिमारी का खतरा

Rewa Latest News : रीवा में यातायात साधनों में लगे तेज प्रेशर हॉर्न से परेशान होकर व्यापारियों ने आज मोर्चा खोल दिया है। जहां रविवार को व्यापारियों ने बसों में लगे बेलगाम प्रेशर हॉर्न पर लगाम लगाने की प्रशासन से मांग की है।

व्यापारियों का कहना है कि तेज प्रेशर हॉर्न की वजह से बीपी और हार्ट के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं एवं अन्य स्वास्थ्य संबंधी बीमारियां होने लगी है।

पुराने बस स्टैंड, नए बस स्टैंड और पिटिएस चौराहे के बीच में दर्जन भर नर्सिंग होम और स्कूल संचालित होते हैं, जिससे इस बेलगाम प्रेशर हॉर्न की वजह से नर्सिंग होम और स्कूलों में रह रहे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है क्योंकि हॉर्न की आवाज इतनी तेज है कि लगता है कान के पर्दे फट जाएंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि यातायात पुलिस सुस्त पड़ी हुई है, उनका इस पर ध्यान क्यों नहीं जा रहा?

बेवजह का शोर शराबा और लोगो के बिगड़ रहें स्वास्थय को देखते हुए बस स्टैंड व्यापारी संघ ने रीवा यातायात डी एस पी को ज्ञापन सौंपकर इन हॉर्न पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है लेकिन इसके वावजूद भी कोई कार्यवाही नहीं हुईं।

सुप्रीम कोर्ट ने प्रेशर हॉर्न को प्रतिबंधित किया है और उल्लंघन पर जुर्माने का प्रावधान है। इसके बाबजूद भी यातायात अधिकारी बसों पर कार्यवाही नही कर रहे है।

शहर का सबसे पुराना बस स्टैंड, रेवांचल बस स्टैंड है। जहा से  रोजाना सैकड़ो बसों का आना जाना रहता है जिसके कारण यहां भीड़ भाड़ बनी रहती है। पुराना बस स्टैंड होने के कारण यहां दुकानो सहित आवास भी है।

बच्चो से लेकर बुजुर्ग यात्रियों का यहां दिन भर आना जाना बना रहता है। ऐसे में बेवजह का शोर शराबा बस चालको द्वारा किया जाता है। जिसे न कोई रोकने वाला है और न कोई  देखने वाला। पुलिस भी इन पर लगाम लगा पाने में असमर्थ बनी हुई है ।

Special On Death Anniversary : जानिए बॉलीवुड के बेस्ट कॉमेडियन और इमरजेंसी के दौर में ‘नसबंदी’ जैसी मूवी बनाने वाले अभिनेता आई. एस. जौहर के बारे में 

Vindhya Times
Author: Vindhya Times

विन्ध्या टाइम्स वेब बेस्ड न्यूज़ चैनल है जो विन्ध्य क्षेत्र में एक सार्थक,सकारात्मक और प्रभावी रिसर्च बेस्ड पत्रकारिता के लिए अपनी जाना जाता है.चैनल के माध्यम से न्यूज़ बुलेटिन, न्यूज़ स्टोरी, डाक्यूमेंट्री फिल्म के साथ-साथ विन्ध्य क्षेत्र और मप्र. की ख़बरों को प्रसारित किया जाता है. विन्ध्य क्षेत्र की राजनीति, युवा, सांस्कृतिक, पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, कल्चर, फ़ूड, और अन्य क्षेत्र में एक मजबूत पत्रकारिता चैनल का उद्देश्य है. विन्ध्या टाइम्स न्यूज़ चैनल की ख़बरों को आप चैनल की वेबसाइट-www.vindhyatimes.in एवं एंड्राइड बेस्ड एप्लीकेशन के माध्यम से भी प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही साथ फेसबुक पेज- https://www.facebook.com/vindhyatimesnews और ट्वीटर में -@vindhyatimes से भी आप ख़बरों को पढ़ सकते हैं. जुड़े रहिये हमारे साथ |

Leave a Comment

और पढ़ें