Search
Close this search box.

Rewa Top School : रीवा में इन नामी स्कूलों को जारी हुआ नोटिस

Rewa Top School : रीवा में इन नामी स्कूलों को जारी हुआ नोटिस

Rewa Top School : रीवा में इन नामी स्कूलों को जारी हुआ नोटिस

Rewa Top School : रीवा में अब प्राइवेट स्कूल संचालको की मनमानी पर प्रशाशन ने एक्शन लेना शुरू कर दिया है. बता दे मनमानी फीस बढ़ाने के मामले में प्राइवेट स्कूलों पर कलेक्टर ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है.

कलेक्टर के आदेश पर जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी बड़ी प्राइवेट स्कूलों को नोटिस जारी कर दिया है. सभी स्कूलों से फीस का हिसाब 3 दिन के अंदर मांगा गया है. स्कूल में चार शैक्षणिक सत्र की फीस का हिसाब तो देना ही होगा साथ ही साथ पूरा लेखा-जोखा भी प्रस्तुत करना होगा.

गौरतलब है कि प्राइवेट स्कूलों की मनमानी और लूट पर लगाम नहीं लग रही थी. कलेक्टर के आदेश के बाद अब जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी प्राइवेट स्कूलों को नोटिस जारी कर दिया है. प्राइवेट स्कूलों में मनमानी हर साल फीस बढाई जाते है. इसके कारण स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के अभिभावकों पर इसका असर पड़ता है. वही अब फीस में हर साल की जा रही मनमानी वृद्धि की जानकारी सभी प्राइवेट स्कूलों से जुटायी जा रही है.

ताज़ा ख़बरे : Rewa’s Education System : किताबें और ड्रेस खरीदने में स्कूल नहीं कर सकेंगे मनमानी,कलेक्टर ने जारी किया यह आदेश

जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी प्राइवेट स्कूलों को नोटिस जारी कर शैक्षणिक सत्र 2021-22, 2022 -23, 2023-24 और 2024-25 में ली गई फीस और ली जाने वाली फीस की जानकारी तलब की है. DEO ने सभी संस्था के प्राचार्य को नोटिस जारी कर कहा है की कक्षा वार तुलनात्मक चार्ट तैयार कर तीन दिन के अन्दर संचालक या फिर प्राचार्य खुद उपस्थित होकर जानकारी उपलब्ध कराए.

किसी भी स्थिति में प्रतिनिधि मान्य नहीं होंगे यदि जानकारी में किसी तरह की गड़बड़ी मिली तो मध्य प्रदेश निजी विद्यालय नियम 2020 की धारा 9 में निहित प्रावधानों के तहत विस्तृत जांच कराई जाएगी इसके बाद दंड अधिरोपित किया जाएगा.

आइये जानते हैं कि किन स्कूलों को नोटिस जारी किया गया है :

बता दे जिला शिक्षा कार्यालय द्वारा 36 स्कूलों को नोटिस दिया गया है. उनमें किड्स वर्ड स्कूल, ज्योति सीनियर सेकेंडरी स्कूल, फोमेंस मेमोरियल स्कूल, सेक्रेड हार्ट कॉन्वेंट स्कूल, दिल्ली पब्लिक स्कूल, डी पॉल स्कूल मैदानी, टेंडर हार्ड, वेदांता सहित सभी नामी स्कूलों को नोटिस जारी किया गया है. इन सभी स्कूलों से 4 साल के फीस का हिसाब मांगा गया है.

इसे भी पढ़ें : Rewa Education System : रीवा में खुलेआम कलेक्टर के आदेश की हो रही अनदेखी

Vindhya Times
Author: Vindhya Times

विन्ध्या टाइम्स वेब बेस्ड न्यूज़ चैनल है जो विन्ध्य क्षेत्र में एक सार्थक,सकारात्मक और प्रभावी रिसर्च बेस्ड पत्रकारिता के लिए अपनी जाना जाता है.चैनल के माध्यम से न्यूज़ बुलेटिन, न्यूज़ स्टोरी, डाक्यूमेंट्री फिल्म के साथ-साथ विन्ध्य क्षेत्र और मप्र. की ख़बरों को प्रसारित किया जाता है. विन्ध्य क्षेत्र की राजनीति, युवा, सांस्कृतिक, पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, कल्चर, फ़ूड, और अन्य क्षेत्र में एक मजबूत पत्रकारिता चैनल का उद्देश्य है. विन्ध्या टाइम्स न्यूज़ चैनल की ख़बरों को आप चैनल की वेबसाइट-www.vindhyatimes.in एवं एंड्राइड बेस्ड एप्लीकेशन के माध्यम से भी प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही साथ फेसबुक पेज- https://www.facebook.com/vindhyatimesnews और ट्वीटर में -@vindhyatimes से भी आप ख़बरों को पढ़ सकते हैं. जुड़े रहिये हमारे साथ |

Leave a Comment

और पढ़ें