Search
Close this search box.

M.P.Weather : मध्य प्रदेश में मानसून की धमाकेदार दस्तक

M.P.Weather : मध्य प्रदेश में मानसून की धमाकेदार दस्तक

M.P.Weather : मध्य प्रदेश में मानसून की धमाकेदार दस्तक

M.P.Weather : मध्य प्रदेश में मानसून ने धमाकेदार दस्तक दी है. प्रदेश में अब आंधी-तूफान के साथ मुसलाधार बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है. कई जगह आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं भी दिखी हैं. मौसम विभाग के अनुसार, मॉनसून मध्य प्रदेश के 32 जिलों में अभी तक इंटर कर चुका है. आज आईएमडी ने इंदौर-उज्जैन समेत कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

मानसून अब तक प्रदेश के 32 जिलों में दस्तक दे चुका है. मौसम विशेषज्ञों के अनुसार अगले 5 दिन में मॉनसून पूरे प्रदेश को ढक लेगा. ग्वालियर-चंबल संभाग में मानसून सबसे आखरी में पहुंचेगा. इस बार बारिश सामान्य से अधिक होने का अनुमान जताया गया है. मौसम विशेषज्ञों के अनुसार 26 जून को बंगाल की खाड़ी में एक सिस्टम सक्रिय हो रहा है, जिसके असर की वजह से तेज बारिश का सिलसिला शुरू होगा.

अलीराजपुर, बैतूल, बड़वानी, और झाबुआ में आंधी-तूफान के साथ-साथ तेज बारिश की संभावन जताई जा रही है. इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं भोपाल, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन जिलों में भी बारिश की संभावना हैं और यहाँ मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार आज नर्मदापुरम, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, मंडला, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, सतना, रीवा, सीधी, बालाघाट, डिंडौरी, श्योपुरकलां, मुरैना, भिंड, ग्वालियर, दतिया, इंदौर, उज्जैन, आगर मालवा, रतलाम, धार, खरगोन, बुरहानपुर, खंडवा, हरदा, देवास, सीहोर, शाजापुर, और मऊगंज में भी मौसम बदल सकता है और बारिश की संभावना जताई जा रही है.

मध्य प्रदेश में रविवार को मौसम का मिजाज अतरंगी देखने को मिला. कहीं जोरदार बारिश, तो कहीं तीखी धूप और गर्मी का असर रहा. विदिशा, भोपाल, रायसेन, सीहोर और सागर जिले में जोरदार बारिश देखने को मिली.

Vindhya Times
Author: Vindhya Times

विन्ध्या टाइम्स वेब बेस्ड न्यूज़ चैनल है जो विन्ध्य क्षेत्र में एक सार्थक,सकारात्मक और प्रभावी रिसर्च बेस्ड पत्रकारिता के लिए अपनी जाना जाता है.चैनल के माध्यम से न्यूज़ बुलेटिन, न्यूज़ स्टोरी, डाक्यूमेंट्री फिल्म के साथ-साथ विन्ध्य क्षेत्र और मप्र. की ख़बरों को प्रसारित किया जाता है. विन्ध्य क्षेत्र की राजनीति, युवा, सांस्कृतिक, पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, कल्चर, फ़ूड, और अन्य क्षेत्र में एक मजबूत पत्रकारिता चैनल का उद्देश्य है. विन्ध्या टाइम्स न्यूज़ चैनल की ख़बरों को आप चैनल की वेबसाइट-www.vindhyatimes.in एवं एंड्राइड बेस्ड एप्लीकेशन के माध्यम से भी प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही साथ फेसबुक पेज- https://www.facebook.com/vindhyatimesnews और ट्वीटर में -@vindhyatimes से भी आप ख़बरों को पढ़ सकते हैं. जुड़े रहिये हमारे साथ |

Leave a Comment

और पढ़ें