Search
Close this search box.

रीवा न्यूज़ : नशेड़ियो का अड्डा बना शहर का ऐतिहासिक धरोहर

रीवा न्यूज़ : नशेड़ियो का अड्डा बना शहर का ऐतिहासिक धरोहर

रीवा न्यूज़ : नशेड़ियो का अड्डा बना शहर का ऐतिहासिक धरोहर

रीवा न्यूज़ : रीवा शहर में नशीली सिरप का उपयोग करने वालों ने आतंक मचा रखा है . शहर का कोई ऐसा हिस्सा नहीं है . जहां पर कोरेक्स की सीसी ना पड़ी हो इस शहर को कोई भी नया नाम देने में कोई भी गुरेज नहीं करेगा . अब तो यह शहर रीवा सिटी नहीं कोरेक्स सिटी हो गई है . इस बात को रीवा शहर की आम जनता के साथ-साथ रीवा जिले के सांसद भी कहते हैं . यह रीवा सिटी नहीं कोरेक्स सिटी है .

शहर के अंदर नशीली सिरप पीने वाले लोगों ने कुछ ऐसे स्थान चिन्हित कर रखे हैं जो की चौराहे और शहर की कुछ ऐसी बिल्डिंग है . जहां पर नशेड़ियों जमाबड़ा लगा रहता है . लेकिन अब शहर की ऐतिहासिक धरोहर भी इन नशेड़ियों से सुरक्षित नहीं है . जी हां दरअसल हम बात कर रहे हैं रीवा शहर की खूबसूरती को बढ़ाने वाली एक ऐसी धरोहर जिसे महाराजा भाव सिंह ने अपनी महारानी अजब कुमारी के लिए स्नानगाह बनवाया था . जिसका नाम अजब कुवारी बाउली है .

जी हां आपको बता दे की महारानी की यह बावली भी शहर के नशेड़ियों से अब सुरक्षित नहीं है . बावली के अंदर भारी मात्रा में नशीली सिरप की सीसी और साथ ही शराब की खाली बोतल भी पड़ी हुई है। हाल ही में अभी कुछ दिन पहले जिला कलेक्टर प्रतिभा पाल के साथ-साथ शहर के कई समाजसेवी भी इस बावली में स्वच्छता अभियान शुरू किए थे.

शहर के समाजसेवियों का यह स्वच्छता अभियान कार्यक्रम सिर्फ एक दिन के लिए ही रह गया उसे दिन के बाद आज तक ना ही कोई पुरातत्व विभाग का अधिकारी और ना ही कोई समाज से भी इस धरोहर को देखने तक नहीं आए . आपको बता दे की इस बाउली के सीढियो और दीवाल के इर्द-गिर्द दिन में नशीली सिरप पीने वालों का जमावड़ा रहता है और शाम ढलते ही शराब पीने वालों की महफिल जम जाती है .

अब देखना यह है कि प्रशासन और पुलिस के द्वारा क्या कुछ कार्यवाही की जाती है या फिर नशीली सिरप और शराब पीने वालों के लिए एक नया ठिकाना मिल गया है पुलिस के द्वारा लगातार नशीली कफ सिरप पर कार्रवाई की जा रही है लेकिन इसे ना पीने के लिए किसी भी प्रकार का कोई भी जागरूकता अभियान नहीं चलाया जा रहा है ना ही इसे पीने वालों के ऊपर कोई कार्रवाई कर रही है , अगर इसी तरह चलता रहा तो संपूर्ण युवा नशे की गिरफ्त में आ जाएंगे .

Vindhya Times
Author: Vindhya Times

विन्ध्या टाइम्स वेब बेस्ड न्यूज़ चैनल है जो विन्ध्य क्षेत्र में एक सार्थक,सकारात्मक और प्रभावी रिसर्च बेस्ड पत्रकारिता के लिए अपनी जाना जाता है.चैनल के माध्यम से न्यूज़ बुलेटिन, न्यूज़ स्टोरी, डाक्यूमेंट्री फिल्म के साथ-साथ विन्ध्य क्षेत्र और मप्र. की ख़बरों को प्रसारित किया जाता है. विन्ध्य क्षेत्र की राजनीति, युवा, सांस्कृतिक, पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, कल्चर, फ़ूड, और अन्य क्षेत्र में एक मजबूत पत्रकारिता चैनल का उद्देश्य है. विन्ध्या टाइम्स न्यूज़ चैनल की ख़बरों को आप चैनल की वेबसाइट-www.vindhyatimes.in एवं एंड्राइड बेस्ड एप्लीकेशन के माध्यम से भी प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही साथ फेसबुक पेज- https://www.facebook.com/vindhyatimesnews और ट्वीटर में -@vindhyatimes से भी आप ख़बरों को पढ़ सकते हैं. जुड़े रहिये हमारे साथ |

Leave a Comment

और पढ़ें