Search
Close this search box.

Rewa Karhiya Mandi : करहिया मंडी में किसानों के साथ हो रही ठगी, धर्म कांटा में ज्यादा वजन बताकर हो रही लूट

Rewa Karhiya Mandi : करहिया मंडी में किसानों के साथ हो रही ठगी, धर्म कांटा में ज्यादा वजन बताकर हो रही लूट

Rewa Karhiya Mandi : करहिया मंडी में किसानों के साथ हो रही ठगी, धर्म कांटा में ज्यादा वजन बताकर हो रही लूट

Rewa Karhiya Mandi : रीवा जिले में अन्नदाता के साथ जगह-जगह छलावा हो रहा है. सबसे बड़ी बात यह है कि करहिया मंडी जहां किसानों की उपज बेची जाती है वही वह ठगी का शिकार हो रहे है.

दरअसल करहिया मंडी में धर्म कांटा संचालित है जहां वजन ज्यादा बताया जा रहा है. इतना ही नहीं वही गाड़ी का वजन अगर बाहर कराया जाता है तो कम हो जाता है लेकिन करहिया मंडी के अंदर पहुंचते ही वजन बढ़ जाता है. दरअसल भूसा लेकर पहुंचे शारदा दहिया ने अपनी गाड़ी का वजन कराया तो मंडी के अंदर लगे धर्म कांटे में उनकी गाड़ी का वजन भूसा सहित 47 क्विंटल 90 किलो निकला, उन्हें शंका हुई तो दूसरी जगह जाकर धर्म कांटा में वजन कराया तो वही गाड़ी भूसा सहित 36 क्विंटल 15 किलो निकली, जिसके चलते जब पुनः मंडी पहुंचे तो धर्म कांटा संचालक कांटा छोड़कर भाग निकला.

Rewa Karhiya Mandi : सोचने वाली बात यह है कि अगर भूसे के साथ इतनी बड़ी ठगी हो रही है तो जहां हजारों किसानों का खाद्यान्न उक्त धर्म कांटे में तौला जा रहा है उनके साथ क्या होता होगा. आप खुद सोच सकते हैं कि जिस गाड़ी का वजन मंडी के अंदर 47 क्विंटल 90 किलो है वही गाड़ी का वजन बाहर 36.15 किलोग्राम हो जाता है कितना अंतर है, और किस तरह से किसानों को चूना लगाया जा रहा है.

जब किसान अपनी उपज बेचने जाते हैं तो उनका वजन कम हो जाता है और जब खाली गाड़ी का वजन कराते है तो वह भजन ज्यादा हो जाता है. इससे आप अनुमान लगा सकते हैं कि धर्म कांटा संचालक मंडी कर्मचारीयो की साठ गांठ से किसानों के साथ धोखाधड़ी कर रहै है.

इसे भी पढ़ें : Rewa Latest News : बेटों के व्रतबंध में दिलाई नशा मुक्ति की शपथ

Vindhya Times
Author: Vindhya Times

विन्ध्या टाइम्स वेब बेस्ड न्यूज़ चैनल है जो विन्ध्य क्षेत्र में एक सार्थक,सकारात्मक और प्रभावी रिसर्च बेस्ड पत्रकारिता के लिए अपनी जाना जाता है.चैनल के माध्यम से न्यूज़ बुलेटिन, न्यूज़ स्टोरी, डाक्यूमेंट्री फिल्म के साथ-साथ विन्ध्य क्षेत्र और मप्र. की ख़बरों को प्रसारित किया जाता है. विन्ध्य क्षेत्र की राजनीति, युवा, सांस्कृतिक, पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, कल्चर, फ़ूड, और अन्य क्षेत्र में एक मजबूत पत्रकारिता चैनल का उद्देश्य है. विन्ध्या टाइम्स न्यूज़ चैनल की ख़बरों को आप चैनल की वेबसाइट-www.vindhyatimes.in एवं एंड्राइड बेस्ड एप्लीकेशन के माध्यम से भी प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही साथ फेसबुक पेज- https://www.facebook.com/vindhyatimesnews और ट्वीटर में -@vindhyatimes से भी आप ख़बरों को पढ़ सकते हैं. जुड़े रहिये हमारे साथ |

Leave a Comment

और पढ़ें