Search
Close this search box.

Rewa Latest News : रीवा के छात्रों को मिलेगा पुरस्कार जानिए क्यों ?

Rewa Latest News : रीवा के छात्रों को मिलेगा पुरस्कार जानिए क्यों ?

Rewa Latest News : रीवा के छात्रों को मिलेगा पुरस्कार जानिए क्यों ?

Rewa Latest News : माध्यमिक शिक्षा मण्डल ने गत 24 अप्रैल को 10वीं, 12वीं मुख्य परीक्षा का परिणाम घोषित किया है। घोषित परिणाम के तहत राज्य स्तरीय प्रावीण्य सूची में जगह बनाने वाले रीवा के छात्रों को सम्मानित किया जाना है। यह छात्र सम्मान समारोह आगामी 1 मई को कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में दोपहर 12 बजे से होगा।

समारोह में शामिल होने वाले छात्रों व संबंधित अभिभावकों को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में 30 अप्रैल तक पहुँचना होगा ताकि उन्हें कार्यक्रम से अवगत कराया जा सके।

गौरतलब है कि माशिमं द्वारा जारी परिणाम में रीवा की छात्रा कु. अंशिका मिश्रा ने 12वीं गणित समूह से प्रदेश की मेरिट में पहला स्थान प्राप्त किया। कु. अंशिका ने 500 में से 493 यानी 98.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किए।

ऐसे ही कक्षा 12वीं की प्रदेश मेरिट में जिले की कु. अंशिका समेत 7 छात्रों ने स्थान बनाया है। इसके अलावा कक्षा 10वीं की प्रदेश मेरिट में भी जिले के 12 छात्रों ने जगह बनाई।

Rewa Latest News : गौरतलब है कि सत्र 2023-24 की 10वीं और 12वीं की यह परीक्षा माशिमं ने गत 5 फरवरी से आरम्भ कराई थी जो 14 मार्च तक चली। माशिमं द्वारा जारी परिणाम के अनुसार कक्षा 12वीं में जिले के 60.79 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए।

ऐसे ही 10वीं के कुल 56.80 प्रतिशत सफल हुए। बहरहाल, अब इन उत्कृष्ट छात्रों को जिला कलेक्टर के द्वारा सम्मानित किया जायेगा। ताकि अन्य छात्रों को भी प्रोत्साहन मिल सके।

ये भी पढ़ें : Violation of code of conduct in rewa : रीवा में आचार संहिता का खुलेआम हो रहा उल्लंघन

Vindhya Times
Author: Vindhya Times

विन्ध्या टाइम्स वेब बेस्ड न्यूज़ चैनल है जो विन्ध्य क्षेत्र में एक सार्थक,सकारात्मक और प्रभावी रिसर्च बेस्ड पत्रकारिता के लिए अपनी जाना जाता है.चैनल के माध्यम से न्यूज़ बुलेटिन, न्यूज़ स्टोरी, डाक्यूमेंट्री फिल्म के साथ-साथ विन्ध्य क्षेत्र और मप्र. की ख़बरों को प्रसारित किया जाता है. विन्ध्य क्षेत्र की राजनीति, युवा, सांस्कृतिक, पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, कल्चर, फ़ूड, और अन्य क्षेत्र में एक मजबूत पत्रकारिता चैनल का उद्देश्य है. विन्ध्या टाइम्स न्यूज़ चैनल की ख़बरों को आप चैनल की वेबसाइट-www.vindhyatimes.in एवं एंड्राइड बेस्ड एप्लीकेशन के माध्यम से भी प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही साथ फेसबुक पेज- https://www.facebook.com/vindhyatimesnews और ट्वीटर में -@vindhyatimes से भी आप ख़बरों को पढ़ सकते हैं. जुड़े रहिये हमारे साथ |

Leave a Comment

और पढ़ें