Search
Close this search box.

APS University Rewa : अब APS यूनिवर्सिटी में जाने के लिए देने होंगे इतने रुपए

APS University Rewa : अब APS यूनिवर्सिटी में जाने के लिए देने होंगे इतने रुपए

APS University Rewa : अब APS यूनिवर्सिटी में जाने के लिए देने होंगे इतने रुपए

APS University Rewa : रीवा के अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय में आज से एक नया नियम लागू हुआ है. इस नियम के तहत अब बिना कार्ड पास के किसी भी व्यक्ति को विश्वविद्यालय परिसर के अंदर प्रवेश नहीं दिया जाएगा. आइये जानते हैं की विश्वविद्यालय में यह नियम क्यों लागू किया गया है?
अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय में एक नया नियम लागू हुआ है जिसके तहत अब अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय परिसर में जाने के लिए एंट्री कार्ड होना अनिवार्य है. जिसकी शुल्क ₹50 है यानी कि यदि किसी के पास कार्ड नहीं है तो उसे विश्वविद्यालय परिसर के अंदर जाने नहीं दिया जाएगा.
दरअसल यह सुविधा इसलिए लागू की गई है क्योंकि स्टेडियम परिसर के अंदर अपराधिक प्रवृत्ति के लोगो और नशेड़ियों का जमावड़ा लगने लगा था जिसके चलते कई बार विश्वविद्यालय परिसर में चोरी की घटनाएं भी हुई इन घटनाओं से निजात दिलाने विश्वविद्यालय ने यह सुविधा लागू की है.
APS University Rewa : पूरे मामले पर जानकारी देते हुए डायरेक्टर राम भूषण मिश्रा ने बताया कि आए दिन वाहनों की चोरियां और परिसर में नशेड़ियों का जमावड़ा लगता था जिसके चलते विश्वविद्यालय मैं यह नियम लागू किया गया है. इसके साथ ही विश्वविद्यालय परिसर में दो खेल प्रशिक्षण कैंप भी लगाए गए हैं. इसमें सभी को प्रशिक्षण दिया जा रहा है.
डायरेक्टर राम भूषण मिश्रा ने बताया कि 4 महीने पहले ही छात्रों को रजिस्ट्रेशन के लिए सूचित कर दिया गया था. बता दे की कॉलेज परिसर में कई नोटिस भी लगाए गए हैं जिसमें लिखा हुआ है कि विश्वविद्यालय परिसर में एंट्री के लिए रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य होगा रजिस्ट्रेशन के शुक्ल ₹50 हैं बिना रजिस्ट्रेशन कॉलेज परिसर के अंदर अब छात्रों और किसी भी व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जाएगा.
पूर्व में डायरेक्टर के द्वारा छात्रों को इस नियम से अवगत करा दिया गया था. आज जब विश्वविद्यालय में यह नियम प्रभाव में आया तो विश्वविद्यालय के बाहर काफी संख्या में छात्र एकत्रित हो गये.
Vindhya Times
Author: Vindhya Times

विन्ध्या टाइम्स वेब बेस्ड न्यूज़ चैनल है जो विन्ध्य क्षेत्र में एक सार्थक,सकारात्मक और प्रभावी रिसर्च बेस्ड पत्रकारिता के लिए अपनी जाना जाता है.चैनल के माध्यम से न्यूज़ बुलेटिन, न्यूज़ स्टोरी, डाक्यूमेंट्री फिल्म के साथ-साथ विन्ध्य क्षेत्र और मप्र. की ख़बरों को प्रसारित किया जाता है. विन्ध्य क्षेत्र की राजनीति, युवा, सांस्कृतिक, पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, कल्चर, फ़ूड, और अन्य क्षेत्र में एक मजबूत पत्रकारिता चैनल का उद्देश्य है. विन्ध्या टाइम्स न्यूज़ चैनल की ख़बरों को आप चैनल की वेबसाइट-www.vindhyatimes.in एवं एंड्राइड बेस्ड एप्लीकेशन के माध्यम से भी प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही साथ फेसबुक पेज- https://www.facebook.com/vindhyatimesnews और ट्वीटर में -@vindhyatimes से भी आप ख़बरों को पढ़ सकते हैं. जुड़े रहिये हमारे साथ |

Leave a Comment

और पढ़ें