Search
Close this search box.

रीवा न्यूज़ : दहेज़ की लालच ने ले ली एक और मासूम की जान

रीवा न्यूज़ : दहेज़ की लालच ने ले ली एक और मासूम की जान

रीवा न्यूज़ : दहेज़ की लालच ने ले ली एक और मासूम की जान

रीवा न्यूज़ : भारत में दहेज प्रताड़ना के मामले अक्सर सामने आते रहते हैं, दहेज प्रताड़ना के चलते अक्सर बेटियों को अपनी जान तक गवानी पड़ जाती है, ऐसा ही एक ताजा मामला रीवा जिले के सगरा थाना अंतर्गत मनकहरी गांव से सामने आया है, जहां अमरनाथ तिवारी जो पेशे से मजदूर हैं, उन्होनें 5 से 6 वर्ष पूर्व अपनी बेटी की शादी राकेश कुमार द्विवेदी पिता विजेंद्र प्रसाद द्विवेदी निवासी ग्राम धारी पो खड्डा के संग की थी.

शादी के एक वर्ष बाद तक तो सब कुछ सामान्य रहा, परंतु शादी के 1 वर्ष बाद लड़की के ससुराल वाले अमरनाथ तिवारी के निवास पर पहुंचे, और एक मोटरसाइकिल और दो तोला सोने के चैन की मांग कर गाली गलौज कर चले गए. मांग पूरी न होने पर ससुराल वाले बिटिया को अक्सर मायके भेज दिया करते थे.

अमरनाथ तिवारी ने लड़की के ससुराल वालों पार गंभीर आरोप लगाया है, उनके मुताबिक इसके बाद भी जब लड़की वालों ने उनकी बात नहीं मानी तो दिनांक 22 जून को रात में लड़की के ससुराल वालों ने उसके साथ साथ मारपीट कर उसे फांसी के फंदे पर लटका दिया जिससे उसकी मृत्यु हो गयी.

घटना की खबर लगते ही जब लड़की के घर वाले उसे देखने पहुंचे तो उनके साथ भी आरोपियों ने मारपीट की. जिसमें उन्हे भी गंभीर चोटें आयी है. लड़की के पिता अमरनाथ तिवारी ने विजेन्द्र द्विवेदी पित्ता कौशल प्रसाद द्विवेदी, संगीता पति बिजेन्द्र, विकास द्विवेदी पिता ब्रिजेन्द्र द्विवेदी, प्राची द्विवेदी, पति विकास द्विवेदी बेटी के खिलाफ़ न्यायलय में मामला पंजीबद्ध करने हेतु न्यायालय में अर्जी दायर की है.

Vindhya Times
Author: Vindhya Times

विन्ध्या टाइम्स वेब बेस्ड न्यूज़ चैनल है जो विन्ध्य क्षेत्र में एक सार्थक,सकारात्मक और प्रभावी रिसर्च बेस्ड पत्रकारिता के लिए अपनी जाना जाता है.चैनल के माध्यम से न्यूज़ बुलेटिन, न्यूज़ स्टोरी, डाक्यूमेंट्री फिल्म के साथ-साथ विन्ध्य क्षेत्र और मप्र. की ख़बरों को प्रसारित किया जाता है. विन्ध्य क्षेत्र की राजनीति, युवा, सांस्कृतिक, पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, कल्चर, फ़ूड, और अन्य क्षेत्र में एक मजबूत पत्रकारिता चैनल का उद्देश्य है. विन्ध्या टाइम्स न्यूज़ चैनल की ख़बरों को आप चैनल की वेबसाइट-www.vindhyatimes.in एवं एंड्राइड बेस्ड एप्लीकेशन के माध्यम से भी प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही साथ फेसबुक पेज- https://www.facebook.com/vindhyatimesnews और ट्वीटर में -@vindhyatimes से भी आप ख़बरों को पढ़ सकते हैं. जुड़े रहिये हमारे साथ |

Leave a Comment

और पढ़ें