Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

रीवा न्यूज़ : मध्य प्रदेश की बजट में रीवा को कितना पैसा

रीवा न्यूज़ : मध्य प्रदेश की बजट में रीवा को कितना पैसा

रीवा न्यूज़ : मध्य प्रदेश की बजट में रीवा को कितना पैसा

रीवा न्यूज़ : मध्यप्रदेश सरकार ने बुधवार को बजट घोषित किया है। जिसे लेकर लोगों के बीच मंथन का दौर जारी है . रीवा में बजट को लेकर लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रिया है . व्यापारियों ने बजट को नपा- तुला बताया . भविष्य में सरकार के लिए अपनी उम्मीदों के द्वार खोले रखने की बात की . कांग्रेस ने इस बजट को निराशाजनक बताया जबकि भाजपा ने इस बजट को बेहद शानदार बताया .

बजट में चोरहटा से खैरा पहुंच मार्ग के लिए 5.90 करोड़ रुपए, सोनवर्षा खाम्ह मार्ग के लिए 3 .75 करोड़ रुपए, नस्तिगवां कांटी कंचनपुर मार्ग के लिए 4. 80 करोड़ रुपए, कोठी भटलो मार्ग के लिए 3. 85 करोड़ रुपए, लूक लोकेश्वर पहुंच मार्ग के लिए 1.25 करोड़ रुपए, रौसर खोम मार्ग के लिए 7.50 करोड़ रुपए, अगडाल पहुंच मार्ग के लिए 3.75 करोड़ रुपए, मड़वा तिराहा से पहाड़ तक पहुंच मार्ग के लिए 3.5 करोड़ रुपए, गंगेव उमरिहा मार्ग के लिए 6.95 करोड़ रुपए, सूजी से अर्जुन कहुआ मार्ग के लिए 6.95 करोड़ रुपए, ब्रम्हगढ़ पहुंच मार्ग के लिए 1.75 करोड़ रुपए, कुसुड़ी पहुंच मार्ग के लिए 1.75 करोड़ रुपए, हर्रई प्रताप सिंह पहुंच मार्ग के लिए 4 .59 करोड़ रुपए, बिछरहटा पहुंच मार्ग के लिए 7.74 करोड़ रुपए मिले हैं . रायपुर कर्चुलियान के ग्राम पटना और बकछेरा में रास्ते के लिए क्रमशः 10.50 करोड़ रुपए और 2.30 करोड़ रुपए, साथ ही रीवा-गड्डी रोड के लिए 1.10 करोड़ रुपए, हरसौल काचरिया मार्ग के लिए 9.60 करोड़ रुपए ,जिवला मुख्य मार्ग के लिए 10.50 करोड़ रुपए और करझियार टोला से उमरहिया टोला तक के मार्ग के लिए 3 करोड़ रूपए मिले हैं .

बजट को लेकर कांग्रेस के कार्यकारी जिलाध्यक्ष गिरीश सिंह ने कहा कि विंध्य की जनता ने भाजपा को दिल खोल कर वोट किया था। ऐसे में जनता को सरकार से विंध्य क्षेत्र के विकास को लेकर बड़ी उम्मीदें थी . जो बजट में पूरी नहीं की गई . हमारे यहां किसानों के लिए सबसे बड़ी समस्या आवारा पशुओं की है . लेकिन इस बजट में गौशाला के लिए मात्र 250 करोड़ का बजट दिया गया है . जो पूरे प्रदेश के हिसाब से बहुत ही कम है . मतलब आवारा पशुओं से किसानों की खेती बर्बाद होती रहेगी . उन्होंने कहा कि ये बजट पूरी तरह से रटा-रटाया और औपचारिकता पूरा करने वाला बजट है . वहीं रीवा के व्यापारी संघ के अध्यक्ष ने बजट को ठीक-ठाक बताया . अनिल आहूजा के मुताबिक प्रदेश सरकार का बजट अच्छा रहता है . व्यापारियों को बजट के बाद भी सरकार से बहुत से अपेक्षाएं हैं .

Vindhya Times
Author: Vindhya Times

विन्ध्या टाइम्स वेब बेस्ड न्यूज़ चैनल है जो विन्ध्य क्षेत्र में एक सार्थक,सकारात्मक और प्रभावी रिसर्च बेस्ड पत्रकारिता के लिए अपनी जाना जाता है.चैनल के माध्यम से न्यूज़ बुलेटिन, न्यूज़ स्टोरी, डाक्यूमेंट्री फिल्म के साथ-साथ विन्ध्य क्षेत्र और मप्र. की ख़बरों को प्रसारित किया जाता है. विन्ध्य क्षेत्र की राजनीति, युवा, सांस्कृतिक, पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, कल्चर, फ़ूड, और अन्य क्षेत्र में एक मजबूत पत्रकारिता चैनल का उद्देश्य है. विन्ध्या टाइम्स न्यूज़ चैनल की ख़बरों को आप चैनल की वेबसाइट-www.vindhyatimes.in एवं एंड्राइड बेस्ड एप्लीकेशन के माध्यम से भी प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही साथ फेसबुक पेज- https://www.facebook.com/vindhyatimesnews और ट्वीटर में -@vindhyatimes से भी आप ख़बरों को पढ़ सकते हैं. जुड़े रहिये हमारे साथ |

Leave a Comment

और पढ़ें