Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

रीवा न्यूज़ : इन अधिकारियो पर गिरी गाज

रीवा न्यूज़ : इन अधिकारियो पर गिरी गाज

रीवा न्यूज़ : इन अधिकारियो पर गिरी गाज

रीवा न्यूज़ : रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल ने स्कूल शिक्षा विभाग की बैठक में परीक्षा परिणामों की समीक्षा के दौरान निर्देश दिये, कि चालू शैक्षणिक सत्र में जिले में हायर सेकेण्डरी व हाई स्कूल का परीक्षा परिणाम 70 प्रतिशत से कम न हो इसलिए सभी प्राचार्य कार्य योजनानुसार अध्ययन-अध्यापन की व्यवस्था सुनिश्चित करायें . उन्होंने कहा कि सभी विद्यालय समय पर संचालित हों, शिक्षक नियमित कक्षाएँ लें तथा छात्रों की शत-प्रतिशत उपस्थिति हो .

आपको बता दे गुरुवार को कलेक्टर प्रतिभा पाल ने अधिकारियों के साथ मोहन सभागार में बैठक की . जहां उन्होंने स्कूलों के परीक्षा परिणामों की समीक्षा की . हायर सेकेण्डरी और हाई स्कूल के रिजल्ट प्रदेश के औसत रिजल्ट से कम होने पर कलेक्टर ने कड़ी नाराजगी भी जताई . उन्होंने 10 प्रतिशत से कम परीक्षा परिणाम वाले 6 विद्यालयों के प्राचार्यों को निलंबित करने और गंगेव, सिरमौर, त्योंथर और जवा के विकासखण्ड शिक्षा अधिकारियों की वेतन वृद्धि रोकने का प्रस्ताव कमिश्नर रीवा को भेजने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिए .

कम परीक्षा परिणाम वाले स्कूलों में अतिथि शिक्षकों को दोबारा नियुक्त ना करने के आदेश दिए . कलेक्टर ने बैठक में कहा कि 90 प्रतिशत से अधिक रिजल्ट लाने वाले स्कूल के प्राचार्यों को स्वतंत्रता दिवस समारोह में सम्मानित किया जाएगा . 2022-23 और 2023-24 की छात्रवृत्ति 1 महीने के भीतर छात्रों के खातों में पहुंचा दी जाए . उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को बैंक से संबंधित सभी डिटेल बताएं और जल्दी केवायसी भी कराएं . ताकि छात्रों को सही समय पर छात्रवृत्ति मिल सके .

Vindhya Times
Author: Vindhya Times

विन्ध्या टाइम्स वेब बेस्ड न्यूज़ चैनल है जो विन्ध्य क्षेत्र में एक सार्थक,सकारात्मक और प्रभावी रिसर्च बेस्ड पत्रकारिता के लिए अपनी जाना जाता है.चैनल के माध्यम से न्यूज़ बुलेटिन, न्यूज़ स्टोरी, डाक्यूमेंट्री फिल्म के साथ-साथ विन्ध्य क्षेत्र और मप्र. की ख़बरों को प्रसारित किया जाता है. विन्ध्य क्षेत्र की राजनीति, युवा, सांस्कृतिक, पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, कल्चर, फ़ूड, और अन्य क्षेत्र में एक मजबूत पत्रकारिता चैनल का उद्देश्य है. विन्ध्या टाइम्स न्यूज़ चैनल की ख़बरों को आप चैनल की वेबसाइट-www.vindhyatimes.in एवं एंड्राइड बेस्ड एप्लीकेशन के माध्यम से भी प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही साथ फेसबुक पेज- https://www.facebook.com/vindhyatimesnews और ट्वीटर में -@vindhyatimes से भी आप ख़बरों को पढ़ सकते हैं. जुड़े रहिये हमारे साथ |

Leave a Comment

और पढ़ें