Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

म.प्र.न्यूज़ : प्रदेश के सरकारी कॉलेजों में होगा ड्रेस कोड लागु

म.प्र.न्यूज़ : प्रदेश के सरकारी कॉलेजों में होगा ड्रेस कोड लागु

म.प्र.न्यूज़ : प्रदेश के सरकारी कॉलेजों में होगा ड्रेस कोड लागु

म.प्र.न्यूज़ : मध्य प्रदेश के सरकारी कॉलेज में अब जींस शर्ट पहन का छात्र-छात्राए नहीं जा सकेंगे . अब सिर्फ यूनिफॉर्म में ही स्टूडेंट्स को कॉलेज जाना होगा . प्रदेश की मोहन सरकार ने सरकारी कॉलेज में ड्रेस कोड लागू करने का फैसला लिया है . इसके लिए कॉलेज प्रबंधन को उच्च शिक्षा विभाग ने ड्रेस कोड चयन करने की जिम्मेदारी दी है .ड्रेस कोड में छात्र-छात्राएं पैंट शर्ट और सलवार कुर्ता पहन कर आएंगे .

शिक्षा विभाग का कहना है, कि कॉलेज में ड्रेस कोड होने से स्टूडेंट के बीच समानता और एकरूपता की भावना पैदा होती है इससे अमीर-गरीब, धर्म-जाति का भेद नहीं रहेगा . ड्रेस कोड लागू करने की वजह यह है . कि सभी सरकारी कॉलेज में आवारा सामाजिक तत्व भी आ जाते हैं . जिसे पहचान पाना मुश्किल हो जाता है . ड्रेस कोड लागू होने से बहरी असामाजिक तत्वों का कॉलेज में आ पाना मुश्किल हो जाएगा . जिससे उनकी पहचान हो पाएगी . उच्च शिक्षा विभाग ने कालेज प्रबंधन को यूनिफॉर्म चयन करने की जिम्मेदारी सौंपी है .

यूनिफार्म लागु करने की वजह

ड्रेस कोड लागू करने को लेकर प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का कहना है कि ड्रेस कोड से छात्र-छात्राओं में समानता के भावना पैदा होगी . साथ ही कॉलेज में शिक्षा का वातावरण पैदा होगा साथ ही शिक्षा मंत्री ने प्रदेश भर में मदरसों को लेकर कहा है, कि जो मदरसे सरकारी पोर्टल पर दर्ज हैं, वही चलेंगे जो दर्ज नहीं है, उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी .

Vindhya Times
Author: Vindhya Times

विन्ध्या टाइम्स वेब बेस्ड न्यूज़ चैनल है जो विन्ध्य क्षेत्र में एक सार्थक,सकारात्मक और प्रभावी रिसर्च बेस्ड पत्रकारिता के लिए अपनी जाना जाता है.चैनल के माध्यम से न्यूज़ बुलेटिन, न्यूज़ स्टोरी, डाक्यूमेंट्री फिल्म के साथ-साथ विन्ध्य क्षेत्र और मप्र. की ख़बरों को प्रसारित किया जाता है. विन्ध्य क्षेत्र की राजनीति, युवा, सांस्कृतिक, पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, कल्चर, फ़ूड, और अन्य क्षेत्र में एक मजबूत पत्रकारिता चैनल का उद्देश्य है. विन्ध्या टाइम्स न्यूज़ चैनल की ख़बरों को आप चैनल की वेबसाइट-www.vindhyatimes.in एवं एंड्राइड बेस्ड एप्लीकेशन के माध्यम से भी प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही साथ फेसबुक पेज- https://www.facebook.com/vindhyatimesnews और ट्वीटर में -@vindhyatimes से भी आप ख़बरों को पढ़ सकते हैं. जुड़े रहिये हमारे साथ |

Leave a Comment

और पढ़ें