Search
Close this search box.

Rewa News: बदमास महंगे वहन का पुलिस कंडम वहन का उपयोग कर रही

Rewa News: बदमास महंगे वहन का पुलिस कंडम वहन का उपयोग कर रही

Rewa News: बदमास महंगे वहन का पुलिस कंडम वहन का उपयोग कर रही

Rewa News : नशे की तस्करी सहित अन्य आपराधिक गतिविधियों में शामिल बदमाश लग्जरी वाहनों का इस्तेमाल कर रहे हैं जो सड़कों पर हवा से बाते करते हुए चलते हैं लेकिन पुलिस कंडम हो चुके वाहनों के सहारे उनका पीछा करती है। हालत यह है कि पुलिस विभाग के अधिकांश वाहनों की मियाद खत्म हो चुकी है।

नए वाहनों का आवंटन अभी तक नहीं मिला है जिससे कबाड़ वाहनों के भरोसे पुलिस कानून व्यवस्था संभाल रही है। वर्तमान में पुलिस विभाग के पास 223 वाहन है जिनमें महज 166 वाहन ही ऑन रोड हैं और उनकी हालत ठीक है। इसके अतिरिक्त अन्य वाहन सड़क से बाहर है।

पुलिस को जो वाहन आवंटित किए जाते हैं ऐसे खटारा वाहनों से पुलिस जांच के लिए फील्ड में दौड़ती है।आपको बता दे  अधिकांश वाहनों की मियाद खत्म हो चुकी है लेकिन अभी पुलिस मजबूरी में उन वाहनों ढो रही है।

जिले में नए वाहनों का आवंटन एक लंबे समय से रुका है। यही कारण है कि पुलिस विभाग में वाहनों की समस्या गंभीर बनी हुई पुलिस विभाग को जो वाहन दिए जाते हैं उनकी मियाद किमी के हिसाब  से तय  होती है। बाइक 1 लाख किमी, फोरव्हीलर वाहन 1.80 किमी, मीडियम वाहन 2 लाख किमी, हैवी वाहन 2.50 लाख किमी तक सड़क में दौड़ सकते हैं।

इसके बाद इन वाहनों को कंडम घोषित कर हटा दिया जाता है लेकिन वर्तमान में स्थिति में अधिकांश वाहन अपनी क्षमता से दो से तीन गुना ज्यादा चल रहे हैं। पुलिस विभाग द्वारा नए वाहनों के लिए प्रस्ताव पुलिस मुख्यालय भोपाल भेजा गया है जिसकी स्वीकृति मिलने के बाद जल्द वाहनों का आवंटन होने की उम्मीद जताई जा रही है। वर्तमान में पुलिस विभाग को आधा सैकड़ा नए वाहनों की आवश्यकता है। इनमें लाइट वाहन वाहन 34, मीडियम वाहन 9, हैवी वाहन 7 शामिल हैं,

Vindhya Times
Author: Vindhya Times

विन्ध्या टाइम्स वेब बेस्ड न्यूज़ चैनल है जो विन्ध्य क्षेत्र में एक सार्थक,सकारात्मक और प्रभावी रिसर्च बेस्ड पत्रकारिता के लिए अपनी जाना जाता है.चैनल के माध्यम से न्यूज़ बुलेटिन, न्यूज़ स्टोरी, डाक्यूमेंट्री फिल्म के साथ-साथ विन्ध्य क्षेत्र और मप्र. की ख़बरों को प्रसारित किया जाता है. विन्ध्य क्षेत्र की राजनीति, युवा, सांस्कृतिक, पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, कल्चर, फ़ूड, और अन्य क्षेत्र में एक मजबूत पत्रकारिता चैनल का उद्देश्य है. विन्ध्या टाइम्स न्यूज़ चैनल की ख़बरों को आप चैनल की वेबसाइट-www.vindhyatimes.in एवं एंड्राइड बेस्ड एप्लीकेशन के माध्यम से भी प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही साथ फेसबुक पेज- https://www.facebook.com/vindhyatimesnews और ट्वीटर में -@vindhyatimes से भी आप ख़बरों को पढ़ सकते हैं. जुड़े रहिये हमारे साथ |

Leave a Comment

और पढ़ें