Search
Close this search box.

Rewa Municipal council : नगर निगम कार्यालय में लगा लोक अदालत,कर जमा करने पर 25 प्रतिशत तक की मिली छूट

Rewa Municipal council : नगर निगम कार्यालय में लगा लोक अदालत,कर जमा करने पर 25 प्रतिशत तक की मिली छूट

Rewa Municipal council : नगर निगम कार्यालय में लगा लोक अदालत,कर जमा करने पर 25 प्रतिशत तक की मिली छूट

Rewa Municipal council : रीवा नगर निगम के कार्यालय में आयोजित की गई नेशनल लोक अदालत में करदाताओं को अपना बकाया संपत्तिकर एवं जलकर जमा करने पर विशेष छूट का लाभ मिल रहा है।

दरअसल नेशनल लोक अदालत में संपत्ति कर के ऐसे केस या मामले, जिनमें कर तथा अधिभार की राशि 50 हजार तक बाकी है, उनको नेशनल लोक अदालत के दौरान अधिभार में 100 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है।

इसे भी पढ़े : Ram Mandir : आखिर क्यों अयोध्या में रीवा की हो रही है चर्चा ?

जानकारी के मुताबिक कई ऐसे मामले है जिसमे करदाताओं द्वारा अभी तक संपत्ति कर व नगर निगम के बाकी कर जमा नहीं किए है। ऐसे में नगर निगम में राजस्व की समस्या न हो इसके लिए नगर निगम करदाताओं से नेशनल लोक अदालत के दिन संपत्ति कर व जल कर भरने की अपील कि थी जिसमे अभी नगर निगम में कई प्रकरणों में कर एवं अधिभार की राशि 50 हजार से अधिक व एक लाख तक है।

यदि इस नेशनल लोक अदालत में वे यह कर जमा करते है तो उनको इसके लिए 50 प्रतिशत तक की छूट दी जाएगी। वहीं नगर निगम कमिश्नर संस्कृत जैन ने बताया कि यदि किसी की संपत्ति कर तथा अधिभार की राशि एक लाख रुपए से अधिक बाकी है, तो ऐसे में उसे मात्र अधिभार में 25 प्रतिशत तक की ही छूट दी जाएगी।

वहीं जल कर उपभोक्ता प्रभार के ऐसे कैसे मामलों में जल कर एवं अधिभार की राशि 10 रुपय हजार तक बाकी है, तो उन्हें निगम की और से बड़ी राहत देते हुए अधिभार में 100 प्रतिशत तक की छूट दी गई। साथ ही अगर किसी प्रकरण में जल कर/उपभोक्ता प्रभार व अधिभार की राशि 10 हजार से लेकर 50 हजार तक बाकी है तो, उन्हें ऐसे में अधिभार में 75 प्रतिशत तक की छूट दी जाएगी।

Vindhya Times
Author: Vindhya Times

विन्ध्या टाइम्स वेब बेस्ड न्यूज़ चैनल है जो विन्ध्य क्षेत्र में एक सार्थक,सकारात्मक और प्रभावी रिसर्च बेस्ड पत्रकारिता के लिए अपनी जाना जाता है.चैनल के माध्यम से न्यूज़ बुलेटिन, न्यूज़ स्टोरी, डाक्यूमेंट्री फिल्म के साथ-साथ विन्ध्य क्षेत्र और मप्र. की ख़बरों को प्रसारित किया जाता है. विन्ध्य क्षेत्र की राजनीति, युवा, सांस्कृतिक, पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, कल्चर, फ़ूड, और अन्य क्षेत्र में एक मजबूत पत्रकारिता चैनल का उद्देश्य है. विन्ध्या टाइम्स न्यूज़ चैनल की ख़बरों को आप चैनल की वेबसाइट-www.vindhyatimes.in एवं एंड्राइड बेस्ड एप्लीकेशन के माध्यम से भी प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही साथ फेसबुक पेज- https://www.facebook.com/vindhyatimesnews और ट्वीटर में -@vindhyatimes से भी आप ख़बरों को पढ़ सकते हैं. जुड़े रहिये हमारे साथ |

Leave a Comment

और पढ़ें