Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Health News : सेनेटरी पैड के जागरूकता के लिए निकाली पदयात्रा

Health News : सेनेटरी पैड के जागरूकता के लिए निकाली पदयात्रा

Health News : सेनेटरी पैड के जागरूकता के लिए निकाली पदयात्रा

Health News : अभी तक आपने टीवी चैनलों पर फिल्म स्टार अक्षय कुमार को सेनेटरी पैड का प्रचार करते हुए देखा था लेकिन चुप्पी तोड़ पदयात्रा का मुख्य उद्देश्य महिलाओं को पीरियड के दौरान होने वाली परेशानियां और उसके निदान को लेकर जागरूक बनाने का है . यात्रा के दौरान सेनेटरी पैड का वितरण भी किया जा रहा है .

आपको बता दें कि महिलाओं को होने वाले पीरियड के बारे में जागरूक बनाने के उद्देश्य से यह चुप्पी तोड़ो यात्रा बिहार के पटना से शुरू होकर 2000 किलोमीटर का सफर तय करने के बाद महाराष्ट्र के मुंबई में नीता अंबानी से मिलने के बाद समाप्त की जाएगी . यात्रा का उद्देश्य महिलाओं को इसके प्रति जागरूक बनाना उनको सेनेटरी पैड उपलब्ध कराना आदि है .

अमूमन देखा जाता है की महिलाएं इस बारे में किसी से बात करने में शर्माती है . जबकि यह विषय शर्म का नहीं जागरूकता का है, जितना जागरुक रहेंगे उतना ही बीमारियों से बचा जा सकता है . ग्रामीण इलाकों में देखा गया है कि महिलाएं गरीबी के कारण सेनेटरी पैड नहीं खरीद पाती और कपड़े का इस्तेमाल करती हैं . जिसके कारण वह कई तरह की गंभीर बीमारियों की चपेट में आ जाती है . जिन्हें बचाना हम सब की जिम्मेदारी होनी चाहिए पदयात्रा कर्ता का कहना है, कि मुंबई में हम नीता अंबानी जी से मिलकर इस बारे में चर्चा करेंगे और पीरियड के दौरान होने वाली समस्याओं के बारे में उनसे विस्तृत चर्चा कर सेनेटरी पैड वितरण में उनके मदद लेंगे .

Vindhya Times
Author: Vindhya Times

विन्ध्या टाइम्स वेब बेस्ड न्यूज़ चैनल है जो विन्ध्य क्षेत्र में एक सार्थक,सकारात्मक और प्रभावी रिसर्च बेस्ड पत्रकारिता के लिए अपनी जाना जाता है.चैनल के माध्यम से न्यूज़ बुलेटिन, न्यूज़ स्टोरी, डाक्यूमेंट्री फिल्म के साथ-साथ विन्ध्य क्षेत्र और मप्र. की ख़बरों को प्रसारित किया जाता है. विन्ध्य क्षेत्र की राजनीति, युवा, सांस्कृतिक, पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, कल्चर, फ़ूड, और अन्य क्षेत्र में एक मजबूत पत्रकारिता चैनल का उद्देश्य है. विन्ध्या टाइम्स न्यूज़ चैनल की ख़बरों को आप चैनल की वेबसाइट-www.vindhyatimes.in एवं एंड्राइड बेस्ड एप्लीकेशन के माध्यम से भी प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही साथ फेसबुक पेज- https://www.facebook.com/vindhyatimesnews और ट्वीटर में -@vindhyatimes से भी आप ख़बरों को पढ़ सकते हैं. जुड़े रहिये हमारे साथ |

Leave a Comment

और पढ़ें