Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

रीवा न्यूज़ : रोजगार सहायक और सचिव की जगह बछड़े की ड्यूटी

रीवा न्यूज़ : रोजगार सहायक और सचिव की जगह बछड़े की ड्यूटी

रीवा न्यूज़ : रोजगार सहायक और सचिव की जगह बछड़े की ड्यूटी

रीवा न्यूज़ : रीवा जिले के सिरमौर विधानसभा के ग्राम पंचायत भिटौंहा कार्यालय में रोजगार सहायक और सचिव की जगह एक बछड़ा बंधा हुआ था . वही सचिव से फोन पर संपर्क करने पर बताया गया हम एक निमंत्रण में हैं और रोजगार सहायक की तबीयत खराब है तो वह घर पर है  . वही जब उनसे नमामि गंगे योजना के अंतर्गत तालाब के साफ सफाई और जल संरक्षण के विषय में बात की गई उनके द्वारा बताया गया कि अभी तो 15 तारीख तक समय है . हम करवा लेंगे सोचने का विषय है . की अगर पंचायत में ऐसे भ्रष्ट अधिकारी व कर्मचारी रहेंगे तो भला किसी ग्राम पंचायत का और किसी गांव का विकास कैसे होगा .

आपको बता दे ग्राम पंचायत भिटौंहा मे दिन प्रतिदिन भ्रष्टाचार बढ़ता जा रहा है . और यह भ्रष्टाचार कोई और नही बल्कि सरपंच और सचिव कर रहे है . आपको बता दे कि ग्राम पंचायत भिटौंहा के सचिव की और रोजगार सहायक की अगर जांच कराई जाए तो बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार उजागर होने की संभावना है . जो वहां का सचिव नियुक्त किया गया है . वो कभी पंचायत में दिखाते ही नहीं लेकिन पंचायत में जो विकास कार्य के लिए शासन की राशि आता है उसका बंटाधार करने में इनका महत्वपूर्ण योगदान है . वही दूसरी तरफ ग्राम बैसन पूर्वा में सड़क निर्माण का काम अधूरा कराया गया और सड़क के नाम पर पैसा भी निकाल लिया गया .

ग्रामीण ने बताया कि हमारी पंचायत में कभी ग्राम सभा नहीं होती क्योंकि सरपंच और सचिव कभी पंचायत में आते ही नहीं, शासन द्वारा प्रदान की जाने वाली मूलभूत सुविधाओं से भी लोगों को वंचित रखा गया है . बरसात का मौसम है . और ऐसे में ग्रामीणों ने बताया कि मध्यप्रदेश शासन और जिला प्रशासन रीवा को कई बार ग्राम पंचायत की समस्याओं से अवगत कराया गया लेकिन सरपंच की रसूखदारी के कारण आज तक उन पर कोई कार्यवाही नहीं की गई . ग्राम पंचायत के लोंगो द्वारा सरपंच  और सचिव द्वारा किए गए बड़े पैमानों में भ्रष्टाचार के बारे में बताया गया कि ग्राम पंचायत में आज भी लोग बदहाली भरा जीवन जीने को मजबूर है .

Vindhya Times
Author: Vindhya Times

विन्ध्या टाइम्स वेब बेस्ड न्यूज़ चैनल है जो विन्ध्य क्षेत्र में एक सार्थक,सकारात्मक और प्रभावी रिसर्च बेस्ड पत्रकारिता के लिए अपनी जाना जाता है.चैनल के माध्यम से न्यूज़ बुलेटिन, न्यूज़ स्टोरी, डाक्यूमेंट्री फिल्म के साथ-साथ विन्ध्य क्षेत्र और मप्र. की ख़बरों को प्रसारित किया जाता है. विन्ध्य क्षेत्र की राजनीति, युवा, सांस्कृतिक, पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, कल्चर, फ़ूड, और अन्य क्षेत्र में एक मजबूत पत्रकारिता चैनल का उद्देश्य है. विन्ध्या टाइम्स न्यूज़ चैनल की ख़बरों को आप चैनल की वेबसाइट-www.vindhyatimes.in एवं एंड्राइड बेस्ड एप्लीकेशन के माध्यम से भी प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही साथ फेसबुक पेज- https://www.facebook.com/vindhyatimesnews और ट्वीटर में -@vindhyatimes से भी आप ख़बरों को पढ़ सकते हैं. जुड़े रहिये हमारे साथ |

Leave a Comment

और पढ़ें