Search
Close this search box.

रीवा न्यूज़ : आज भगवान जगन्नाथ देंगे भक्तो को दर्शन

रीवा न्यूज़ : आज भगवान जगन्नाथ देंगे भक्तो को दर्शन

रीवा न्यूज़ : आज भगवान जगन्नाथ देंगे भक्तो को दर्शन

रीवा न्यूज़ : आपको बता दे भगवन जगन्नाथ उपचार के बाद अब स्वस्थ हो गए है . भगवान जगन्नाथ के स्वस्थ होने के बाद उनका स्नान करा के विधिवत तरीके से उनका श्रृंगार किया जायेगा . जगन्नाथ स्वामी के श्रृंगार के बाद उनकी पूजा की गई और उसके बाद पुरे शहर उनकी भव्य रथ यात्रा निकाली जाएगी . स्वस्थ होने के बाद अब वे 7 जुलाई को रथ के साथ निकलेंगे और पुरे शहर में अपने भक्तो को दर्शन देंगे . स्वामी जगन्नाथ की रथ यात्रा को लेकर उनके रथ की साज सज्जा की जा रही है और रंग रोगन किया जा रहा है .

पूजन में राजाधिराज होंगे शामिल

7 जुलाई को होने वाली रथ यात्रा में पूर्व किला रीवा से राजाधिराज लक्ष्मण बाग मंदिर पहुचेंगे और वही पर स्वामी जगन्नाथ के साथ-साथ राजाधिराज का भी पूजा-अर्चना होगा . इसके बाद रथ पर सवार हो कर स्वामी जगन्नाथ और राजाधिराज किले की तरफ प्रस्थान करेंगे . किला में महाराज पुष्पराज सिंह द्वारा राजाधिराज और भगवान जगन्नाथ का पूजा-अर्चना किया जायेगा . इसके बाद पुरे शहर में रथ यात्रा निकाली जाएगी .

इन स्थानों पर देंगे दर्शन

स्वामी जगन्नाथ की रथ यात्रा 7 जुलाई को जगह जगह पर दर्शन देंगे . रथयात्रा लक्ष्मण बाग से होते हुए किला पहुंचेगा और फिर वहा से शहर के लिए यात्रा निकलेगी . यात्रा प्रमुख मार्ग से होते हुए मानस भवन में रात्रि विश्राम करेंगे . इसके बाद दुसरे दिन रथयात्रा लक्ष्मण बाग के लिए प्रस्थान करेगा . इस दौरान रथ यात्रा के स्वागत के लिए जगह-जगह पर भक्तो ने इन्तेजाम किये है . स्वागत के साथ-साथ प्रसाद वितरण की भी व्यवस्था की जाएगी .

Vindhya Times
Author: Vindhya Times

विन्ध्या टाइम्स वेब बेस्ड न्यूज़ चैनल है जो विन्ध्य क्षेत्र में एक सार्थक,सकारात्मक और प्रभावी रिसर्च बेस्ड पत्रकारिता के लिए अपनी जाना जाता है.चैनल के माध्यम से न्यूज़ बुलेटिन, न्यूज़ स्टोरी, डाक्यूमेंट्री फिल्म के साथ-साथ विन्ध्य क्षेत्र और मप्र. की ख़बरों को प्रसारित किया जाता है. विन्ध्य क्षेत्र की राजनीति, युवा, सांस्कृतिक, पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, कल्चर, फ़ूड, और अन्य क्षेत्र में एक मजबूत पत्रकारिता चैनल का उद्देश्य है. विन्ध्या टाइम्स न्यूज़ चैनल की ख़बरों को आप चैनल की वेबसाइट-www.vindhyatimes.in एवं एंड्राइड बेस्ड एप्लीकेशन के माध्यम से भी प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही साथ फेसबुक पेज- https://www.facebook.com/vindhyatimesnews और ट्वीटर में -@vindhyatimes से भी आप ख़बरों को पढ़ सकते हैं. जुड़े रहिये हमारे साथ |

Leave a Comment

और पढ़ें