Search
Close this search box.

Rewa News : पुलिस पर ब्राम्हण युवक की सिखा उखाड़ने के आरोप 

Rewa News : पुलिस पर ब्राम्हण युवक की सिखा उखाड़ने के आरोप 

Rewa News : पुलिस पर ब्राम्हण युवक की सिखा उखाड़ने के आरोप 

Rewa News : मध्य प्रदेश में इन दिनों कानून व्यवस्था में बेपटरी हो चुकी है उसमें से भी अगर विंध्य के हालात देखे जाएं बद्द से बद्दतर नजर आ रहे हैं बीते दिनों सिंगरौली से एक वीडियो वायरल हुआ जहां TI के चेंबर में एक एएसआई ने अपनी वर्दी फाड़ दी तो वहीं बीते दिन मऊगंज से पुलिस की बर्बरता का एक मामला सामने आया जहां एक पुलिसकर्मी के द्वारा एक युवक की बेरहमी से पिटाई की गई वही उसकी चोटी भी उखाड़ी गई पूरा मामला सामने आते ही लोगों का आक्रोश फूट पड़ा सभी मऊगंज एसपी कार्यालय पहुंचे पूरी घटना का विरोध किया.

मिली जानकारी के अनुसार मऊगंज में एक युवक की थाने में बेरहमी से पिटाई कर चोटी उखाड़ने का मामला सामने आया है। पीड़ित युवक का आरोप है कि पुलिस ने थाने ले जाकर पट्‌टे से उसे पीटा। चोटी उखाड़ी और जनेऊ तक तोड़ दिया।

घटना से नाराज ग्रामीणों और ब्राह्मण समाज के लोगों ने सोमवार को एसपी ऑफिस पर प्रदर्शन किया। उन्होंने पुलिसकर्मियों पर बर्बरता का आरोप लगाते दोषियों पर कार्रवाई की मांग की। कार्रवाई न होने पर 14 अक्टूबर से आमरण अनशन की चेतावनी भी दी।देर रात एसपी रसना ठाकुर ने आरोपी पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया है। वहीं एएसपी अनुराग पांडे को पूरे मामले की जांच सौंपी है। दरअसल, शाहपुर के पहाड़ी गांव में रविवार को सड़क हादसे में एक शख्स की मौत हो गई थी। घटना के बाद नाराज परिजनों ने हत्या का आरोप लगाकर शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया था। पुलिस ने इस मामले में करीब 40 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की थी। इसमें पीड़ित युवक नरेंद्र मिश्रा भी शामिल था।

पीड़ित युवक ने आरोप लगाया कि पुलिस उसे घर से उठाकर थाने ले गई। यहां पुलिस के साथ कुछ अन्य लोग मौजूद थे। थाना प्रभारी ने स्टाफ और अन्य लोगों के साथ मिलकर पाइप से पीटा। इससे उसे गंभीर चोटें आई। युवक ने जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने का आरोप भी लगाया। पीड़ित युवक ने बताया कि शराब भरकर जा रही एक बोलेरो गाड़ी ने चार लोगों को टक्कर मार दी।

इसमें एक युवक की वहीं मौत हो गई। वहीं तीन लोग घायल हो गए। युवक के परिजनों ने शव रखकर जाम लगा दिया। मैं भी वहां पहुंचा।
रात 11 बजे पुलिसवाले मुझे उठाकर थाने ले गए। वहाँ  मुझे मारा पीटा, मेरी चोटी उखाड़ दी। पुलिसकर्मी विवेकानंद यादव और विनीत पांडे ने पीटा। वहां एक डायल 100 का ड्राइवर और दो अन्य लोग सोनू खान और हारूल भी मौजूद थे।

इसके बाद पुलिसकर्मी मुझे मेडिकल के लिए ले गए। मेडिकल नहीं हुआ। लौटते में बीच रास्ते में एक नदी के पास गाड़ी रोक दी। पुलिसवालों ने किसी राहुल दादा का नाम लेते हुए कहा कि इसे गोली मार दो।मऊगंज एडिशनल एसपी अनुराग पांडे ने बताया कि लोगों ने आवेदन पत्र दिया है। इसमें नरेंद्र मिश्रा नामक शख्स के साथ मारपीट करने का आरोप है। निष्पक्ष रूप से जांच शुरू कर दी है। दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

वहीं पूरे मामले पर अगस्त क्रांति मंच के संयोजक कुंज बिहारी तिवारी ने कहा कि यदि पुलिस प्रशासन की दमनकारी नीति के खिलाफ वरिष्ठ अधिकारी कोई ठोस कदम नहीं उठाते हैं तो आगामी 14 अक्टूबर को वह कलेक्ट्रेट परिसर में ही आमरण अनशन करेंगे आपको बता दें कि अगस्त क्रांति मंच के संयोजक कुंज बिहारी तिवारी सहित समाज के लोगों ने आमरण अनशन की चेतावनी दी है वहीं पूरे मामले पर जीतू पटवारी ने भी जमकर हमला बोला है आइये सुनते अगस्त क्रांति मंच के संयोजक कुंज बिहारी तिवारी के साथ पीड़ित को पूरे मामले पर उनका क्या कुछ कहना है।

Vindhya Times
Author: Vindhya Times

विन्ध्या टाइम्स वेब बेस्ड न्यूज़ चैनल है जो विन्ध्य क्षेत्र में एक सार्थक,सकारात्मक और प्रभावी रिसर्च बेस्ड पत्रकारिता के लिए अपनी जाना जाता है.चैनल के माध्यम से न्यूज़ बुलेटिन, न्यूज़ स्टोरी, डाक्यूमेंट्री फिल्म के साथ-साथ विन्ध्य क्षेत्र और मप्र. की ख़बरों को प्रसारित किया जाता है. विन्ध्य क्षेत्र की राजनीति, युवा, सांस्कृतिक, पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, कल्चर, फ़ूड, और अन्य क्षेत्र में एक मजबूत पत्रकारिता चैनल का उद्देश्य है. विन्ध्या टाइम्स न्यूज़ चैनल की ख़बरों को आप चैनल की वेबसाइट-www.vindhyatimes.in एवं एंड्राइड बेस्ड एप्लीकेशन के माध्यम से भी प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही साथ फेसबुक पेज- https://www.facebook.com/vindhyatimesnews और ट्वीटर में -@vindhyatimes से भी आप ख़बरों को पढ़ सकते हैं. जुड़े रहिये हमारे साथ |

Leave a Comment

और पढ़ें