Search
Close this search box.

Rewa Top Schools : रीवा के गुरुकुल स्कूल पर हुई बड़ी कार्यवाही

Rewa Top Schools : रीवा के गुरुकुल स्कूल पर हुई बड़ी कार्यवाही

Rewa Top Schools : रीवा के गुरुकुल स्कूल पर हुई बड़ी कार्यवाही

Rewa Top Schools : रीवा जिले में प्राइवेट स्कूलों के द्वारा की जा रही मनमानी पर रोक नहीं लग पा रही है. आए दिन ऐसे मामले सामने आते रहते हैं. ताजा मामला एक बार फिर सामने आया है जहां जिला प्रशासन और स्कूल शिक्षा विभाग की टीम ने शुक्रवार की दोपहर चोरहटा स्थित गुरुकुल विद्यालय में दबिश दी.

गौरतलब है कि गुरुकुल स्कूल रीवा की एक नामी स्कूल है. इसके बाद टीम द्वारा विद्यालय के कार्यालय को सील कर दिया गया है. साथ ही टीम द्वारा प्रबंधन से जवाब मांगा गया है. इस दौरान नायब तहसीलदार यतीश शुक्ला, जिला शिक्षा अधिकारी सुदामा लाल गुप्ता, डीपीसी आरएल दीपांकर मौजूद रहे.

 

Rewa Top Schools : मिली जानकारी के मुताबिक शिकायत मिली थी कि विद्यालय प्रबंधन द्वारा स्कूल में ही विद्यार्थियों को किताबें, स्कूल ड्रेस , बैग सहित अन्य शैक्षणिक सामग्री बेचने का काम किया जा रहा है. साथ ही अभिभावकों पर विद्यालय परिसर से ही शैक्षणिक सामग्री खरीदने का दबाव भी बनाया जा रहा है.

शिकायत के बाद टीम ने मौके पर जाकर जांच की हालांकि इस दौरान टीम को ऐसा कुछ नहीं मिला जिससे यह पूरी तरह से स्पष्ट हो सके कि विद्यालय परिसर में ही शैक्षणिक सामग्री बेचने का काम किया जा रहा है. टीम ने जब बच्चों से बात कि तो विद्यार्थियों द्वारा बताया गया कि वे विद्यालय से ही किताबें, यूनिफार्म सहित अन्य शैक्षणिक सामग्री खरीदते हैं.

इसे भी पढ़ें : Rewa Loksabha : रीवा लोकसभा के प्रत्याशी की गाड़ी में किसने लगाई आग ?

Vindhya Times
Author: Vindhya Times

विन्ध्या टाइम्स वेब बेस्ड न्यूज़ चैनल है जो विन्ध्य क्षेत्र में एक सार्थक,सकारात्मक और प्रभावी रिसर्च बेस्ड पत्रकारिता के लिए अपनी जाना जाता है.चैनल के माध्यम से न्यूज़ बुलेटिन, न्यूज़ स्टोरी, डाक्यूमेंट्री फिल्म के साथ-साथ विन्ध्य क्षेत्र और मप्र. की ख़बरों को प्रसारित किया जाता है. विन्ध्य क्षेत्र की राजनीति, युवा, सांस्कृतिक, पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, कल्चर, फ़ूड, और अन्य क्षेत्र में एक मजबूत पत्रकारिता चैनल का उद्देश्य है. विन्ध्या टाइम्स न्यूज़ चैनल की ख़बरों को आप चैनल की वेबसाइट-www.vindhyatimes.in एवं एंड्राइड बेस्ड एप्लीकेशन के माध्यम से भी प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही साथ फेसबुक पेज- https://www.facebook.com/vindhyatimesnews और ट्वीटर में -@vindhyatimes से भी आप ख़बरों को पढ़ सकते हैं. जुड़े रहिये हमारे साथ |

Leave a Comment

और पढ़ें