Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Rewa Latest News : रीवा में क्यों बार बार दहेज की भेंट चढ़ रही है बेटियां?

Rewa Latest News : रीवा में क्यों बार बार दहेज की भेंट चढ़ रही है बेटियां?

Rewa Latest News : रीवा में क्यों बार बार दहेज की भेंट चढ़ रही है बेटियां?

Rewa Latest News : रीवा जिले के सेमरिया गांव की रहने वाली एक नवविवाहिता की संजय गांधी अस्पताल में इलाज के दौरान सोमवार को मौत हो गई। मृतका के परिजनों ने आरोप लगाया है कि उसकी ससुराल वालों ने दहेज के लिए प्रताड़ित कर उसकी हत्या कर दी।

2016 में जवा के रहने वाले शुभम मिश्रा से हुई थी दीपा पांडेय की शादी। शादी में दिए गए दहेज के अलावा 50 हजार रुपये और चाहिए थे। इसी बात को लेकर ससुराल वाले दीपा को प्रताड़ित करते थे। प्रताड़ना से तंग आकर दीपा ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली।

हालांकि, मृतक के पति शुभम मिश्रा का कहना है कि दीपा को किसी ने प्रताड़ित नहीं किया था। उसने तनाव में आकर खुदकुशी कर ली।

पुलिस जांच में जुटी:

इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। पुलिस दोनों पक्षों से पूछताछ कर रही है और मामले की जांच में जुटी है लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का सही कारण स्पष्ट हो पाएगा।

दहेज प्रताड़ना का मुद्दा:

दहेज प्रताड़ना भारत में एक गंभीर सामाजिक मुद्दा है। हर साल कई महिलाएं दहेज के लिए प्रताड़ित होने और हत्या का शिकार होने के कारण अपनी जान गंवा देती हैं।

यह घटना एक बार फिर दहेज प्रताड़ना की कुप्रथा पर सवाल खड़ा करती है और समाज को इस बुराई के खिलाफ लड़ने के लिए प्रेरित करती है।

रीवा : इलाज के दौरान नव विवाहिता की मौत परिजनों ने हत्या की जताई आशंका दहेज़ का है मामला

यहां कुछ महत्वपूर्ण बिंदु दिए गए हैं:

  • मृतक का नाम दीपा पांडेय था।
  • उसकी शादी 2016 में शुभम मिश्रा से हुई थी।
  • ससुराल वालों ने दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे।
  • प्रताड़ना से तंग आकर दीपा ने आत्महत्या कर ली।
  • पुलिस मामले की जांच कर रही है।
  • दहेज प्रताड़ना भारत में एक गंभीर सामाजिक मुद्दा है।

यह घटना दहेज प्रताड़ना के खिलाफ लड़ाई में एक महत्वपूर्ण कदम है। हमें मिलकर इस कुप्रथा को खत्म करने का प्रयास करना चाहिए।

Vindhya Times
Author: Vindhya Times

विन्ध्या टाइम्स वेब बेस्ड न्यूज़ चैनल है जो विन्ध्य क्षेत्र में एक सार्थक,सकारात्मक और प्रभावी रिसर्च बेस्ड पत्रकारिता के लिए अपनी जाना जाता है.चैनल के माध्यम से न्यूज़ बुलेटिन, न्यूज़ स्टोरी, डाक्यूमेंट्री फिल्म के साथ-साथ विन्ध्य क्षेत्र और मप्र. की ख़बरों को प्रसारित किया जाता है. विन्ध्य क्षेत्र की राजनीति, युवा, सांस्कृतिक, पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, कल्चर, फ़ूड, और अन्य क्षेत्र में एक मजबूत पत्रकारिता चैनल का उद्देश्य है. विन्ध्या टाइम्स न्यूज़ चैनल की ख़बरों को आप चैनल की वेबसाइट-www.vindhyatimes.in एवं एंड्राइड बेस्ड एप्लीकेशन के माध्यम से भी प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही साथ फेसबुक पेज- https://www.facebook.com/vindhyatimesnews और ट्वीटर में -@vindhyatimes से भी आप ख़बरों को पढ़ सकते हैं. जुड़े रहिये हमारे साथ |

Leave a Comment

और पढ़ें