Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

लोक सभा : चुनाव नतीजे के बाद अब कोई भी राहुल को पप्पू नहीं बोलेगा ‘ शरद पवार’

लोक सभा : चुनाव नतीजे के बाद अब कोई भी राहुल को पप्पू नहीं बोलेगा ' शरद पवार'

लोक सभा : चुनाव नतीजे के बाद अब कोई भी राहुल को पप्पू नहीं बोलेगा ‘शरद पवार’

लोक सभा : लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान महाराष्ट्र में महाविकास अघाडी के शानदार प्रदर्शन करने के बाद एनसीपी (पी) के मुखिया  बहुत खुश है और आने वाली विधानसभा चुनाव की तैयारी में लगे हुए हैं इसी बीच शरद पवार ने राहुल गांधी को लेकर बड़ा बयान दिया है बयान में पवार ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजे के बाद राहुल गांधी को अब कोई भी पप्पू नहीं बुलाएगा.

एक समारोह के दौरान शरद पवार ने कहा कि यह अच्छा होगा राहुल गांधी नेता प्रतिपक्ष बने हैं उनके पार्टी का संख्या बल भी ज्यादा है राहुल गांधी को युवा पीढ़ी का प्रतिनिधि चुना हैं. राहुल गांधी को लेकर जो भी प्रचार किया गया वो सब झूठ निकला. अब इस चुनाव के परिणाम के बाद कोई भी उन्हे पप्पू नहीं बोलेगा. उनके पास चुनाव में संख्या बल हैं.

महाराष्ट्र में रहा एमवीए का शानदार प्रदर्शन

आपकों बता दे की लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान महाराष्ट्र की 48 सीटो में शिवसेना (UBT), राकांपा (शरद पवार) और कांग्रेस के गठबंधन महा विकास आघाड़ी ने कुल 30 सीटें जीती हैं जबकि भाजपा, शिवसेना और अजित पवार की अगुवाई करने वालीं पार्टी राकांपा सिर्फ़ 17 सीटों में सिमट गई.
शरद पवार जमीनी स्तर पर मूल राकांपा कार्यकर्ताओं का समर्थन पाने में सफल रहे हैं और उनकी अगवाई वाली पार्टी राकांपा (एसपी) ने महाराष्ट्र में 10 लोकसभा सीट पर चुनाव लड़े उनमें से 8 पर जीत हासिल हुई और पार्टी का स्ट्राइक रेट 80 फीसद रहा.

BJP को लगा झटका

गौर करने की बात यह है कि 2024 के चुनाव में महाराष्ट्र में केवल एक सीट जीतने वाली कांग्रेस पार्टी में शानदार वापस करते हुए 17 में से 13 सीटों पर जीत हासिल की और पार्टी का स्ट्राइक रेट 75 फीसद रहा वहीं भाजपा ने 28 सीट पर चुनाव लड़ते हुए महेश 9 पर जीत हासिल कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने 15 सीटों पर चुनाव लड़ी और सिर्फ 7 सीटें ही हासिल की.

Vindhya Times
Author: Vindhya Times

विन्ध्या टाइम्स वेब बेस्ड न्यूज़ चैनल है जो विन्ध्य क्षेत्र में एक सार्थक,सकारात्मक और प्रभावी रिसर्च बेस्ड पत्रकारिता के लिए अपनी जाना जाता है.चैनल के माध्यम से न्यूज़ बुलेटिन, न्यूज़ स्टोरी, डाक्यूमेंट्री फिल्म के साथ-साथ विन्ध्य क्षेत्र और मप्र. की ख़बरों को प्रसारित किया जाता है. विन्ध्य क्षेत्र की राजनीति, युवा, सांस्कृतिक, पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, कल्चर, फ़ूड, और अन्य क्षेत्र में एक मजबूत पत्रकारिता चैनल का उद्देश्य है. विन्ध्या टाइम्स न्यूज़ चैनल की ख़बरों को आप चैनल की वेबसाइट-www.vindhyatimes.in एवं एंड्राइड बेस्ड एप्लीकेशन के माध्यम से भी प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही साथ फेसबुक पेज- https://www.facebook.com/vindhyatimesnews और ट्वीटर में -@vindhyatimes से भी आप ख़बरों को पढ़ सकते हैं. जुड़े रहिये हमारे साथ |

Leave a Comment

और पढ़ें